काली पूजा और छठ पूजा को लेकर प्रशासनिक बैठक, इन चीजों पर कड़ी पाबंदी!

इस बैठक में श्रीपुर फाड़ी के सभी क्षेत्र के काली पूजा एवं छठ पूजा के कमेटीओ ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और कमेटीओ को इस दौरान कौन-कौन से नियमों का पालन करना होगा, उन सभी को पुलिस प्रशासन द्वारा विस्तार पूर्वक बताया गया। 

author-image
Sneha Singh
New Update
Administrative meeting 1

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट (Asansol Durgapur Police Commissionerate) अंतर्गत श्रीपुर फाड़ी के परिसर में काली पूजा (Kali Puja) और छठ पूजा (Chhath Puja) को लेकर प्रशासनिक बैठक का आयोजन किया गया। काली पूजा और छठ पूजा को शांतिपुर ढंग से संपन्न करने के लिए काली पूजा कमेटीओ और छठ पूजा कमेटिओ के बिच एक प्रशासनिक बैठक बुलाई गई। इस बैठक में श्रीपुर फाड़ी के सभी क्षेत्र के काली पूजा एवं छठ पूजा के कमेटीओ ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और कमेटीओ को इस दौरान कौन-कौन से नियमों का पालन करना होगा, उन सभी को पुलिस प्रशासन द्वारा विस्तार पूर्वक बताया गया। 

काली पुजा के दौरान या पुजा विसर्जन में डीजे (DJ) की पूरी तरह पाबन्दी रहेगी। प्रशासन के द्वारा निर्धारित समय पर मूर्ति विसर्जन करनी होगी इसके साथ पटाखों (firecrackers) पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी। काली पूजा के दौरान पुलिस की कड़ी निगरानी रहेगी, इस मौके पर शेख रियाज़ुद्दीन ने बताया कि श्रीपुर फाड़ी के तरफ से चित्रण प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा, 13 नवंबर समय सुबह 10 बजे से शुरू होगा। इस दौरान जामुड़िया के प्रभारी राजशेखर मुखर्जी ने कहा कि सभी पूजा कमेटी को अपने वॉलिंटियर्स रखने होंगे ताकि किसी तरह की कोई घटना ना घटे।  सभी कमेटी को मूर्ति विसर्जन के रूट चार्ट श्रीपुर फाड़ी में जमा कर दें और विसर्जन समय अनुसार किया जाना चाहिए। इस मौके पर सी आई सुशांत चटर्जी, वार्ड पार्षद उषा पासवान, राजू गोस्वामी, भोला हैला, बैसाखी बाउरी, भोला पासवान और प्रमोद पाठक मौजूद थे।