मुआवजे व रोजगार की मांग को लेकर प्रदर्शन, पत्नी को मिला अपॉइंटमेंट लेटर

घटना के सूत्रों के अनुसार, 51 वर्षीय शेख शफीक बुधवार की रात की पाली में पांडवेश्वर कोलियरी में ड्यूटी करने के लिए खदान में उतरे थे।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
एडिट
New Update
8 pandeshwar

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: ड्यूटी पर खदान श्रमिक की मौत के बाद मुआवजे व रोजगार की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया। यह घटना पश्चिम बर्दवान जिले के पांडवेश्वर कोलियरी में हुई। घटना के सूत्रों के अनुसार, 51 वर्षीय शेख शफीक बुधवार की रात की पाली में पांडवेश्वर कोलियरी में ड्यूटी करने के लिए खदान में उतरे थे। ड्यूटी के दौरान अचानक उनके सीने में दर्द होने लगा और वह बीमार पड़ गये। आनन-फानन में उसे खदान के नीचे से निकाला गया और इलाज के लिए ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

बता दे दोपहर 12:30 बजे तक विरोध समाप्त हो गया जब ईसीएल अधिकारियों ने मुआवजा और नौकरी का वादा किया। आज उनकी पत्नी नयनतारा बेगम को नौकरी दे दी गई। नयनतारा बेगम ने कहा कि कल उनके पति रोज की तरह ड्यूटी पर गए थे लेकिन खबर आई कि उनकी मौत हो गई है। आज कंपनी की तरफ से उनको नियुक्ति पत्र दिया गया। वहीं कोयला खदान श्रमिक कांग्रेस नेता नंद घोष ने कहा कि कल ड्यूटी के दौरान श्रमिक की मौत हो गई थी इसके बाद श्रमिकों द्वारा मुआवजे और आश्रित को नौकरी की मांग पर प्रदर्शन किया गया था आज कंपनी की तरफ से उनकी पत्नी को अपॉइंटमेंट लेटर दिया गया।