Asansol News: हॉकर्स यूनियन ने आसनसोल रेलवे स्टेशन परिसर में टायर जलाकर किया सड़क जाम

राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) से संबद्धीत ईस्टर्न रेलवे (Eastern Railway) हॉकर्स यूनियन (Hawkers Union) ने गुरुवार सुबह सड़कों पर उतरकर आरोप लगाया कि आरपीएफ(RPF) आसनसोल, आसनसोल स्टेशन पर हॉकरों को प्रताड़ित कर रही है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
asansol hocker union 0308

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) से संबद्धीत ईस्टर्न रेलवे (Eastern Railway) हॉकर्स यूनियन (Hawkers Union) ने गुरुवार सुबह सड़कों पर उतरकर आरोप लगाया कि आरपीएफ(RPF) आसनसोल, आसनसोल स्टेशन पर हॉकरों को प्रताड़ित कर रही है। इस दिन हाकरों ने विरोध स्वरूप आसनसोल स्टेशन के पास टायर जलाकर सड़क जाम (road jam) कर दी। किसी भी बड़ी गड़बड़ी को रोकने के लिए आसनसोल स्टेशन परिसर में बड़ी संख्या में आरपीएफ जवानों को तैनात किया गया था। कुछ देर हंगामा करने के बाद हाकर चले गये। हॉकरों ने शुक्रवार से बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी है। 

<iframe width="560" height="315" src="https://www.youtube.com/embed/q9PhF08Ql7E" title="YouTube video player" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture; web-share" allowfullscreen></iframe>

यूनियन नेता राजू आलुवालिया ने कहा कि आसनसोल स्टेशन (Asansol Railway Station) पर आरपीएफ लगातार हॉकरों पर अत्याचार कर रही है। अगर हाकरों का उत्पीड़न नहीं रोका गया तो आसनसोल स्टेशन तक आने-जाने का सारा रास्ता बंद कर दिया जाएगा। उसके बाद जो भी होगा उसके लिए रेलवे अधिकारी और उनकी पुलिस जिम्मेदार होगी। उन्होंने यह भी कहा कि बुधवार को आसनसोल स्टेशन पर आरपीएफ जवान ने एक हाकर की पिटाई कर दी। हॉकर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल हॉकर पिंटू कुमार स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर फूड पैकेट बेच रहा था। राजू अलुवालिया और अन्य हॉकरों ने घायल हॉकर को बचाया और इलाज के लिए आसनसोल जिला अस्पताल में भर्ती कराया। आरपीएफ ने हॉकर यूनियन के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि वह रेलवे अधिकारियों के निर्देशानुसार स्टेशनों पर अवैध हॉकरिंग को रोकने के लिए काम कर रही है, और अधिक कुछ नहीं।