मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद हरकत में प्रशासन, कब्जा जमाये सरकारी जमीन खाली करने का आदेश

पंचायत ने उखड़ा बाजार की सरकारी जमीन पर पहले से कब्जा जमाये सभी फुटपाथ और दुकानदारों को तय समय के अंदर खाली करने का आदेश दिया है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
16 market

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। रानीगंज विधानसभा के उखड़ा बाजार के फुटपाथ को उखड़ा पंचायत ने दुरुस्त करना शुरू कर दिया है। पंचायत ने उखड़ा बाजार की सरकारी जमीन पर पहले से कब्जा जमाये सभी फुटपाथ और दुकानदारों को तय समय के अंदर खाली करने का आदेश दिया है।

ठीक इसी वक्त एक और तस्वीर उखड़ा बाजार में देखने को मिली। उखड़ा पंचायत के सामने मुखर्जी मार्केट नामक एक बाजार है। शुक्रवार की सुबह करीब 11 बजे उस मार्केट के मालिक मोहम्मद फिरोज खान अपनी मार्केट की दुकान के सामने लगे टीन शेड को तोड़ने आए। उन्होंने बताया कि उनकी मार्केट में कुल 19 दुकानें हैं। ऐसी दुकानें जिनके सामने टीन शेड लगे हों। उन्होंने कहा कि फिलहाल पंचायत ने उखड़ा बाजार के फुटपाथों का जीर्णोद्धार कराया है। इसलिए वह पहले अपनी मार्केट की सभी दुकानों के आगे लगे शेड को तोड़ने के लिए आए थे, लेकिन मार्केट के दुकानदारों ने इसका विरोध किया। बाजार मालिक फिरोज खान ने कहा कि अगर आने वाले दिनों में पंचायत या प्रशासन बाजार में दुकानों के आगे लगे टीन शेड तोड़ने आएगा तो बाजार मालिक होने के नाते उन्हें भारी जुर्माना भरना पड़ेगा। और इसीलिए वह अपने मार्केट के दुकानों के सामने लगे टीन शेड को पहले ही तोड़ देना चाहता है।

मार्केट के दुकानदार राजेन वर्णवाल ने बताया कि इस मार्केट के पुराने मालिक ने मार्केट के दुकानदारों को बिना बताए ही मार्केट बेच दिया। वे पहले ही अदालत में पेश हो चुके हैं। अचानक नया मालिक आता है और बाजार की दुकान के सामने लगे टिन शेड को तोड़ना चाहता है। और दुकानदार उस पर आपत्ति जताते हैं। दुकानदारों का दावा है कि मार्केट का नया मालिक बिना कोई समय सीमा या नोटिस दिए उनकी दुकान के सामने लगे शेड को तोड़ना चाहता है। मार्केट के दुकानदारों का कहना है कि चूंकि वे इस मार्केट को लेकर कोर्ट गए हैं, इसलिए कोर्ट और प्रशासन जो फैसला देगा, उसे मानेंगे। हालांकि, जब तक यह फैसला नहीं आ जाता, तब तक दुकान के सामने लगे शेड को नहीं तोड़ा जा सकता।