रानीगंज के हुसैन नगर में शांति बैठक का आयोजन

मुस्लिम समाज में शादी पर जो फ़ुजुल खर्चा किया जाता है या दहेज की मांग की जाती है जिस के कारण मुस्लिम समाज हो या किसी भी धर्म की शादी दहेज तिलक की वजह से गरीब लड़की घर पर ही रह जाती है और माँ बाप के ऊपर एक बोझ बन जाती है। 

author-image
Sneha Singh
New Update
Peace meeting

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: मरकज अदारा शरिया ए तहरीके बेदारी बिहार बंगाल, झारखंड तथा उड़िसा में काम कर रहा है। शनिवार को रानीगंज के हुसैन नगर में संगठन की तरफ से एक शांति बैठक की गई। यहां गुलाम रसूल बलयाबि अदारे शरिया तहरीके के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यह संगठन 2 भाग में काम कर रही है। मुस्लिम समाज में शादी पर जो फ़ुजुल खर्चा किया जाता है या दहेज की मांग की जाती है जिस के कारण मुस्लिम समाज हो या किसी भी धर्म की शादी दहेज तिलक की वजह से गरीब लड़की घर पर ही रह जाती है और माँ बाप के ऊपर एक बोझ बन जाती है। 

इसके साथ ही उन्होंनेे बच्चों में नशे की लत पर भी चिंता जताई और कहा कि आज कल बच्चों में नशे की आदत बहुत ज्यादा नजर आ रही है जिसकी वजह से देश कामजोर पड़ रहा है। गुलाम रसूल बलियाबी साहब ने कहा कि एक और सबसे बड़ी समस्या है। उन्होंने हुकुमत प्रशासकों के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी कि अगर मुसलमान आतंकवादी या देशद्रोही है तो आप साबित कीजिए, हम लोग अपने क़ब्रिस्तान में दफ़नाएगे नहीं और अगर फांसी दे दिया जाए तो उसको घर भी लाया नहीं जाएगा मगर साबित करना होगा ये आतंकवादी है। गुलाम रसूल बलियाबी साहब ने कहा कि हम सब मिलकर एक होकर अपने देश अपने हिंदुस्तान को और नेक बनाये। इस मौके पर मजार शरीफ के मुफ्ती औरंगजेब के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में हाफिज मबीन, अहमद हबीबी, हाफ़िज़ अहमद और रज़ा नुरी आदि उपस्थित थे।