चुनाव से पहले नाला निर्माण कर मतदाताओं को प्रभावित करने के आरोप पर राजनीतिक हंगामा

भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष और बूथ संख्या 245 के भाजपा प्रत्याशी राजू मंडल (Raju Mandal) ने आरोप लगाया कि पंचायत चुनाव (panchayat elections) में मतदाताओं को प्रभावित करने और गुमराह करने के लिए नाली मरम्मत का काम ठेकेदारों द्वारा कराया जा रहा है।

author-image
Sneha Singh
New Update
Political uproar

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: ठेकेदार द्वारा चुनाव से पहले नाला निर्माण कर मतदाताओं को प्रभावित करने के आरोप पर राजनीतिक हंगामा (political uproar) मचा हुआ है। इसके जवाब में तृणमूल और ठेकेदारों ने बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ पैसे मांगने की शिकायत की। तपसी पंचायत के बूथ नंबर 240 इलाके में नाले की मरम्मत (gutter repair) कराई  जा रही है। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष और बूथ संख्या 245 के भाजपा प्रत्याशी राजू मंडल (Raju Mandal) ने आरोप लगाया कि पंचायत चुनाव (panchayat elections) में मतदाताओं को प्रभावित करने और गुमराह करने के लिए नाली मरम्मत का काम ठेकेदारों द्वारा कराया जा रहा है।

 प्रत्याशी का आरोप है कि बार-बार मांगने के बावजूद ठेकेदार ने मरम्मत कार्य के दस्तावेज नहीं दिखाए। राजू मंडल ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में पंचायत प्रधान, पंचायत अभियंता और प्रखंड विकास पदाधिकारी को फोन किया, लेकिन किसी ने उन्हें कुछ नहीं बताया। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी से मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने की मांग की। 

नाली मरम्मत के टेंडर के कागजात क्यों नहीं दिखाया गया? इस सवाल के जवाब में ठेकेदार संजय मंडल ने कहा कि पंचायत चुनाव की घोषणा से पहले ही उन्हें नाली मरम्मत कार्य का कोटेशन मिल गया था। काम काफी समय से प्रगति पर था लेकिन प्राकृतिक बाधाओं के कारण काम में देरी हुई, जिसके कारण काम अभी भी लंबित है। संजय मंडल ने आरोप लगाया कि भाजपा प्रत्याशी राजू मंडल ने उनसे पैसे की मांग की, जब उन्होंने पैसे देने से इनकार कर दिया, तो राजू मंडल ने उनसे नाली मरम्मत कार्य आदेश से संबंधित दस्तावेज मांगे। लेकिन उन्होंने दिखाने से मना कर दिया। 

वही जामुड़िया पंचायत समिति के मत्स्य विभाग के निदेशक जगन्नाथ सेठ ने पलटवार करते हुए कहा कि राजू मंडल राजनीतिक उद्देश्यों के लिए बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। जगननाथ सेठ ने बताया कि राजू मंडल ने ठेकेदार से पैसे की मांग की थी। वे पैसे देने से इनकार करने पर इलाके में तनाव पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।