ग्राहकों से करोड़ों रुपए की ठगी करने वाला पोस्ट मास्टर गिरफ्तार (Video)

डाकघर ग्राहक से करोड़ों रुपयों की ठगी कर फरार सालानपुर डाकघर का पूर्व ठग पोस्ट मास्टर को बीते 24 जून को सालानपुर पुलिस ने जेमहारी से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर जेमहारी में उसके घर से ही उसे गिरफ्तार किया।

author-image
Sneha Singh
एडिट
New Update
post office

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़: डाकघर ग्राहक से करोड़ों रुपयों की ठगी कर फरार सालानपुर डाकघर का पूर्व ठग पोस्ट मास्टर को बीते 24 जून को सालानपुर पुलिस ने जेमहारी से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर जेमहारी में उसके घर से ही उसे गिरफ्तार किया। बीते मंगलवार सुबह पुलिस ने आरोपी को जिला अदालत में पेश कर आरोपी की पुलिस हिरासत की अपील की। अदालत ने आरोपी को आगे की जाँच एवं पूछताछ के लिये 5 दिनों की पुलिस हिरासत पर भेज दिया। 

बता दे गिरफ्तार पोस्टमास्टर का नाम कृष्णा दास ठाकुर उर्फ शर्मा है, जिसपर आरोप है कि सालानपुर थाना के ही रामडीह निवासी बृद्ध महिला दासी महतो(68) से ठगी की है। ग्राहकों ने बताया कि आरोपी पोस्टमास्टर ने हिंदुस्तान केबल्स में तैनाती के दौरान कई ग्राहकों को नकली फिक्स्ड डिपॉजिट स्टैम्प एवं पासबुक देकर ठगी का शिकार बनाया है। ग्रहकों को पता तब चला जब वे अपने फिक्स्ड डिपॉजिट की अवधि पूरे होने पर डाकघर पहुँचे तब तक आरोपी फरार हो चूका था। सूत्रों के अनुसार, आरोपी पोस्टमास्टर ने बृद्धा के अलावा और भी कई ग्राहकों को ठगी का शिकार बनाया है। 

वही पुलिस सूत्रों के अनुसार, पुलिस हिरासत में आरोपी ने प्राथमिक पूछताछ में मामले में स्वीकार करते हुये, बताया है कि उसने पैसों की ठगी कर अपने घर बनाने में खर्च किये है। वही मामले में पुलिस अब भी जांच कर रही है। आरोपी अभी भी पुलिस हिरासत में है। मामले में पीड़ित ग्राहकों के अनुसार, आरोपी ने करीब 80 लोगों को अपना शिकार बनाया है और करोड़ों रूपयों की ठगी कर फरार था। ग्राहकों ने मामले में आसनसोल डाकघर अधिकारी समेत पीएमओ तक को शिकायत की है। हालांकि मामले में आगे क्या होता है वो देखना होगा क्योंकि पोस्टमास्टर द्वारा किये गये ठगी के बाद लोगो का बैंक एवं डाकघरों से भरोसा उठ गया है। और भविष्य में भी ऐसा हो सकता है।