जामुड़िया में विरोध प्रदर्शन: ज़मीन के बदले रोजगार, 14 लोगो का अधूरा रहा वादा

33 व्यक्तियों को रोजगार देने की बात कही गई थी लेकिन 14 लोगों को अभी भी रोजगार नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि कारखाना प्रबंधन से जुड़े पिंटू झा स्थानीय निवासियों की कोई बात नहीं सुन रहे हैं।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
12 jamuria

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: स्थानीय ग्रामीणों ने आज जामुड़िया विधानसभा अंतर्गत हीजलगोड़ा पंचायत क्षेत्र के बीरकुलटी मोड इलाके में रोड जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। इनका आरोप है कि श्याम सेल कारखाना द्वारा उनकी जमीनों पर से पाइपलाइन ले जाया गया है जिसके बदले कारखाना प्रबंधन द्वारा वादा किया गया था कि 33 व्यक्तियों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

लेकिन अभी तक सिर्फ 19 लोगों को ही रोजगार दिया गया है बाकी 14 लोगों को अभी तक रोजगार उपलब्ध नहीं कराया गया है। जब भी कारखाना प्रबंधन से बाकी 14 लोगों के रोजगार की बात की जा रही है तो वह टालमटोल कर रहे हैं। इसी के खिलाफ आज विरोध प्रदर्शन और रोड जाम किया गया। 

इस बारे में स्थानीय निवासी और प्रदर्शनकारी आदित्य मंडल ने कहा कि उन्होंने भी कारखाने की पाइपलाइन ले जाने के लिए अपनी जमीन दी थी। 33 व्यक्तियों को रोजगार देने की बात कही गई थी लेकिन 14 लोगों को अभी भी रोजगार नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि कारखाना प्रबंधन से जुड़े पिंटू झा स्थानीय निवासियों की कोई बात नहीं सुन रहे हैं। वही स्थानीय दो नेता सुखलाल गोराई और तापस मंडल स्थानीय लोगों को कह रहे हैं कि उनको अब काम नहीं मिलेगा जो भी होगा वह देख लेंगे। आदित्य मंडल ने कहा कि बाकी 14 लोगों को रोजगार नहीं दिया गया तो यहां पर आगे भी रोड जाम किया जाएगा और पाइपलाइन को उखाड़ दिया जाएगा जोकि समझौते में ही लिखा हुआ है।

वही इस संबंध में कारखाने के अधिकारी पिंटू झा ने बताया कि अभी भी उनका पाइप लाइन का प्रोजेक्ट पूरा नहीं हुआ। जल्दी पाइप लाइन का काम पूरा हो जाएगा। वही बाकी लोगों के काम के संबंध में उन्होंने बताया कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि बाकी लोगों को काम नहीं दिया जायेगा। बहुत जल्दी बाकी लोगों को भी कारखाने में काम दिया जाएगा। इस विषय को लेकर गांव वाले के साथ एक बैठक चुरुलिया फाड़ी में की जाएगी और समस्या का समाधान निकाला जाएगा।