तीन महीने से राशन न मिलने पर विरोध प्रदर्शन! (Video)

पिछले तीन माह से राशन नहीं मिलने पर स्थानीय लोगों ने सड़क पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। घटना जामुड़िया के वार्ड नंबर 10 की है पिछले तीन माह से राशन की पर्ची काट रहे हैं लेकिन ग्राहकों को राशन नहीं दे रहे हैं। आज उन्हें राशन देना

author-image
Kalyani Mandal
एडिट
New Update
kultiwater

Not getting ration in Jamuria

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: पिछले तीन माह से राशन नहीं मिलने पर स्थानीय लोगों ने सड़क पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। घटना जामुड़िया के वार्ड नंबर 10 की है पिछले तीन माह से राशन की पर्ची काट रहे हैं लेकिन ग्राहकों को राशन नहीं दे रहे हैं। आज उन्हें राशन देना था, सुबह से ही राशन दुकान के सामने लंबी लाइन लगी थी, लेकिन आज राशन नहीं मिलने से स्थानीय ग्राहक नाराज हो गये और उन्होंने सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।  स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जामुड़िया थाना की पुलिस पहुंची। पुलिस के साथ भी लोगों की बहस हुई। स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले दो-तीन महीने से उनको राशन नहीं मिला है। वह बार-बार आते हैं लेकिन उनको खाली हाथ लौटना पड़ता है आज राशन देने की बात थी लेकिन आज भी उनका राशन नहीं मिला। यही वजह है कि उन्होंने रोड जाम कर दिया।

 

इस बारे में 10 नंबर वार्ड के साथ पार्षद प्रतिनिधि भोला पासवान ने कहा कि इस वार्ड में लगातार इस तरह की मुश्किलें आ रही हैं लोगों को राशन नहीं मिल रहा है उन्होंने कहा कि जरूर इसमें कोई गड़बड़ हो रही है जिसकी सही तरीके से जांच की जानी चाहिए। बार-बार लोगों को ऐसे परेशान किया जा रहा है उन्होंने कहा कि यहां पर राशन वितरण के साथ जो लोग जुड़े हुए हैं यह उनकी जिम्मेदारी है कि लोगों को सही समय पर उचित मात्रा में राशन मिले लेकिन बार-बार इस तरह की घटनाएं हो रही है जिससे लोग परेशान हो चुके हैं। 

वही इस बारे में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नोमन अशरफ खान ने कहा कि पश्चिम बंगाल में राशन भ्रष्टाचार कोई नई बात नहीं है जिस राज्य का खाद्य मंत्री जेल में है उसे विभाग के अधिकारी किस तरह से काम करेंगे। यह सब जानते हैं उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की तरफ से कई बार इस विषय पर प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की गई है लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ है लोगों को अपने हक के राशन के लिए तरसना पड़ रहा है उन्होंने कहा कि यहां पर सभी राशन डीलर के साथ पुलिस प्रशासन की मध्यस्थता में एक बैठक करनी होगी और राशन डीलरों को यह बता देना होगा कि उनको सही समय पर लोगों को राशन देना होगा जो ऐसा नहीं कर पाएगा उसको गिरफ्तार किया जाए।