महंगाई की मार...आसमान छू रही सब्जियों की कीमतें, चलाया गया संयुक्त अभियान

जिन दुकानदारों ने सब्जियों को ज्यादा कीमत पर बेची थी उनको बताया गया कि वह ऐसा ना करें और जो वाजिब कीमत है उसी कीमत पर सब्जियों को बेचें।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
1 jamuria

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: खुले बाजार में सब्जियों की कीमत कई दिनों से आसमान छू रही है जिससे यह सब आम लोगों की पहुंच से बाहर हो गए हैं। सब्जी खरीदने जाते समय जेब खाली होने पर भी आम लोगों को झोला भरने में मशक्कत करनी पड़ रही है। इस मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बाजार की कीमत पर अंकुश लगाने के लिए टाक्स फोर्स का गठन किया। इसके बाद, टास्क फोर्स ने राज्य के विभिन्न खुले बाजारों में दबिश डाली। पश्चिम बर्दवान जिले का जामुड़िया बाज़ार भी इससे अछूता नहीं है। आज सुबह जामुड़िया ब्लॉक सामूहिक विकास अधिकारी, राज्य कृषि विभाग और जामुड़िया पुलिस स्टेशन ने एक संयुक्त अभियान चलाया। सरजमीन में बाजार की हर सब्जी की दुकान और आलू, प्याज के गोदाम की तलाशी ली गई। टीम के सदस्यों ने प्रत्येक दुकानदार का नाम और कीमत की सूची बनाई। 

जामुड़िया में ब्लॉक के संयुक्त बीडीओ नाजिमुल इस्लाम ने कहा कि बाजार में कीमत ठीक है। मछली, सब्जी, आलू, प्याज सभी के दाम ठीक हैं। ऑपरेशन में ज्वाइंट बीडीओ सौगत राय के अलावा सत्तम डे, मुद्दु सेख, माणिक मुर्मू और जामुड़िया थाने के पुलिसकर्मी भी मौजूद थे। इस बारे में जॉइंट वीडियो नजीमुल इस्लाम ने कहा कि आज बाजार में सब्जी सहित अन्य सामग्रियों की कीमत नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि अन्य दिन सब्जियों की कीमत ज्यादा थी लेकिन आज सारी सब्जियों की कीमत ठीक है। उन्होंने कहा कि जिन दुकानदारों ने सब्जियों को ज्यादा कीमत पर बेची थी उनको बताया गया कि वह ऐसा ना करें और जो वाजिब कीमत है उसी कीमत पर सब्जियों को बेचें। उन्होंने साफ कहा कि राज्य सरकार की तरफ से व्यापारियों को कीमतों को नियंत्रण में रखकर सामान बेचने के लिए कहा गया है।Jamuria block