फिर से कुल्टी कारखाना के गेट के समीप वर्कर्स ने किया विरोध प्रदर्शन (Video)

इस घटना को लेकर कुल्टी कारखाना के अन्य विभाग के विनोद सिंह नामक एक वर्कर्स ने कहा कि यह वर्कर्स के ऊपर ठेकेदार द्वारा अन्याय है। इसलिए इस वर्कर्स के समर्थन में हमलोग खड़े है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
kulti Karkhana birodh

Workers again protested

एएनएम न्यूज, ब्यूरो: सोमवार सुबह कुल्टी कारखाना के गेट के समीप कुल्टी टाउनशिप अपकीपिंग डिपारर्मेंट के वर्कर्स  ने किया जोरदार विरोध प्रदर्शन।

 

यह विरोध प्रदर्शन एक ठेकेदार के खिलाफ किया गया, जिसका रिप्रेजेन्टेटिव ने अपकीपिंग के वर्कर्स को कहा था कि 5000 रुपये की वेतन पर इन वर्कर्स को काम करना पड़ेगा, वरना कंपनी के पास इस वेतन में काम करने के लिए बाहर के दूसरे वर्कर्स तैयार है। इस बात को सुनाने के बाद वर्तमान में मौजूद अपकीपिंग के वर्कर्स में गुस्सा फुट उठा और उन्होंने 5000 रुपये की वेतन पर काम करने से मना कर दिया। इसके बाद वर्तमान में मौजूद वर्कर्स के मुताबिक,1 नवम्बर से आज तक यानि 6 नवम्बर तक बिना काम किये ये वर्कर्स बैठे हुए है। इस वजह से इन लोगो ने कुल्टी कारखाना के गेट के समीप ठेकेदार के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया और विरोध प्रदर्शन के दौरान कारखाना के किसी भी अधिकारी को कारखाना के अंदर घुसने नहीं दिया। 

इस विरोध में अपकीपिंग डिपारर्मेंट के वर्कर्स के साथ कारखाना के अन्य विभाग के कई वर्कर्स इनके समर्थन में शामिल हुए। इन प्रदर्शनकारियों का मांग है कि उनके हक़ का सही वेतन के साथ उन्हें काम कराया जाये और उनको छोड़ कर बाहर के किसी भी अन्य वर्कर्स  को ये काम न दिया जाये, क्योकि ये लोग लम्बे समय से इस काम के साथ जुड़े हुए है। इस घटना को लेकर कुल्टी कारखाना के अन्य विभाग के विनोद सिंह नामक एक वर्कर्स ने कहा कि यह वर्कर्स के ऊपर ठेकेदार द्वारा अन्याय है। इसलिए इस वर्कर्स के समर्थन में हमलोग खड़े है। इसके साथ ही उन्होंने सभी पार्टी के मजदुर यूनियन से अनुरोध किया कि सभी यूनियन एक साथ मिलकर इस मुद्दे को सुलझाने और वर्कर्स के हक़ को दिलाने में मदद करे।