खुल गई 50 जोड़ों की क़िस्मत

अनंत-राधिका की शादी से पहले बीते दिन अंबानी परिवार ने 50 जोड़ों की शादी करवाई है। इस शादी को कितना भव्य बनाया गया है इसका अंदाजा आप इन जोड़ों को मिलने वाले कीमती तोहफों से लगा सकते हैं।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
5 ambani

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: अनंत-राधिका की शादी से पहले बीते दिन अंबानी परिवार ने 50 जोड़ों की शादी करवाई है। इस शादी को कितना भव्य बनाया गया है इसका अंदाजा आप इन जोड़ों को मिलने वाले कीमती तोहफों से लगा सकते हैं।

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी 12 जुलाई को मंगेतर राधिका मर्चेंट के साथ फेरे लेने के लिए तैयार हैं. इससे पहले अंबानी परिवार ने 50 गरीब बेटियों का विवाह कराया है.

अंबानी परिवार की ओर से प्रत्येक जोड़े को मंगलसूत्र, शादी की अंगूठी और नाक की लोंग सहित सोने-चांदी के कई आभूषण भेंट किए गए।

50 गरीब बेटियों का विवाह कराने पर अंबानी परिवार ने इन कन्याओं की झोली भर दी. जी हां हर एक जोड़े को अंबानी परिवार की तरफ से ढेर सारे गिफ्ट दिए गए. इसमें शादी की अंगूठी, नाक की लोंग और मंगलसूत्र के अलावा 1 लाख 1 हजार का चेक और सोने-चांदी के कई आभूषण भेंट किए है.

इसके अलावा प्रत्येक दुल्हन को 'स्त्रीधन' के रूप में 1 लाख 1 हजार रुपये का चेक भी दिया गया।

इस सामूहिक विवाह का आयोजन रिलायंस कॉरपोरेट पार्क हुआ था. इस सामूहिक विवाह आयोजन में वर-वधू की तरफ से करीब 800 लोग शामिल हुए थे. इस मौके पर नीता अंबानी और मुकेश अंबानी अपने पूरे परिवार के साथ शामिल हुए.

प्रत्येक जोड़े को एक वर्ष के लिए पर्याप्त किराने और घरेलू सामान भी उपहार में दिए गए। इसमें 36 प्रकार की आवश्यक वस्तुएं जैसे बर्तन, गैस स्टोव, मिक्सर, गद्दे, तकिए आदि शामिल थे।

सामूहिक विवाह में वर-वधू के अलावा वहां मौजूद लोगों के लिए अंबानी परिवार ने भव्य भोज का भी आयोजन किया हुआ था. बता दें कि इससे पहले भी अंबानी परिवार ने जामनगर में 50 हजार से ज्यादा लोगों को खाना खिलाया था.

सामूहिक विवाह में उपस्थित लोगों के लिए एक भव्य भोज का आयोजन भी किया गया।

Ambani Family Organized Mass Wedding: छोटे बेटे की शादी से पहले मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने 50 कन्याओं का सामूहिक विवाह कराया. चलिए जानते हैं अंबानी परिवार ने बेटियों को गिफ्ट में क्या-क्या दिया.

शाम को हुए एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में वारली जनजाति की ओर से पारंपरिक तरपा नृत्य प्रस्तुत किया गया।

Mukesh Ambani Nita Ambani organise Mass Marriage 50 underprivileged palghar  ahead of Anant Radhika Wedding inside photos | अनंत-राधिका से पहले मुकेश  अंबानी-नीता अंबानी ने करवाई 50 जोड़ों की शाही ...