चीटियों से तुरंत पाएं छुटकारा

चींटियों को आलमारी के दरारों में प्रवेश करने से रोकने के लिए अपने कैबिनेट, दरवाज़ों के पास थोड़ा-सा दालचीनी पाउडर छिड़कें। इसके अलावा आप कुछ कॉटन बॉल्स सिनमन एसेंशियल ऑयल में भिगोकर अपने घर के आसपास छोड़ सकते हैं।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
dalchini powder ant

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: दालचीनी पाउडर (cinnamon powder) -चींटियों (ant)को आलमारी के दरारों में प्रवेश करने से रोकने के लिए अपने कैबिनेट, दरवाज़ों के पास थोड़ा-सा दालचीनी पाउडर छिड़कें। इसके अलावा आप कुछ कॉटन बॉल्स सिनमन एसेंशियल ऑयल में भिगोकर अपने घर के आसपास छोड़ सकते हैं।

नींबू का रस (Lemon juice) - कुछ कॉटन बॉल्स को नींबू के रस में भिगोकर उन्हें उन जगहों पर रखें, जहां चींटियां बार-बार दिखाई देती हैं। 

लाल मिर्च पाउडर (chilli powder)- अपनी तेज गंध के कारण, लाल मिर्च उन रासायनिक संकेतों को नष्ट कर देती है। यह नुस्ख़ा आपको उनसे प्रभावी ढंग से छुटकारा पाने में मदद करेगा। घर के ऐंटी-प्रोन जोन, जैसे कि आपकी रसोई में लाल मिर्च पाउडर छिड़कें। 

सफ़ेद सिरका (white vinegar) - सिरके की तेज़ गंध चींटियों के सूंघने की शक्ति को कम कर देता है। एक स्प्रे बॉटल में बराबर मात्रा में पानी और सिरका डालकरर अच्छी तरह हिलाकर मिलाएं। चीटियों से तुरंत छुटकारा पाने के लिए इस घोल का छिड़काव कर दें।