Food: बनाएं मैंगो बनाना ब्रेड रेसिपी

मैंगो बनाना ब्रेड (Mango Banana Bread) बनाने के लिए सबसे पहले अवन (oven) को 180 डिग्री सेल्सियस पर 30 मिनट के लिए प्रीहीट(proheat) करें। अब मैदा, बेकिंग सोडा और बेकिंग पाउडर को एक साथ छान लें।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
mango banana bread

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : सामग्री 1 कप मैदा,  ½ टीस्पून बेकिंग पाउडर, 1/2 टीस्पून बेकिंग सोडा, 1/2 कप दूध, 1/2 कप तेल, 1 टीस्पून वनीला एसेंस, नमक, स्वादानुसार, 1/2 कप शक्कर,1 टीस्पून वेनेगर, 1/2 कप केला, कटा हुआ 1/2 कप आम, कटा हुआ,  2 टेबलस्पून कटे हुए बादाम, सजाने के लिए 

विधि : मैंगो बनाना ब्रेड (Mango Banana Bread) बनाने के लिए सबसे पहले अवन (oven) को 180 डिग्री सेल्सियस पर 30 मिनट के लिए प्रीहीट(proheat) करें। अब मैदा, बेकिंग सोडा और बेकिंग पाउडर को एक साथ छान लें। फिर एक बड़े कटोरे में दूध, तेल, वेनिला एसेंस, नमक और शक्कर डालें एक साथ अच्छी तरह मिलाएं। अब मैदा के मिश्रण को दूध के बाउल में थोड़ा-थोड़ा करके डालें और अच्छी तरह मिलाएं। बैटर में वेनेगर डालें और अच्छी तरह से मिलाएं। फिर उसमें कटा हुआ आम  और केला डालें।  उसे भी मिला लें। बैटर को ड्रापिंग कंसिस्टेंसी का होना चाहिए। तैयार बैटर (batter) को बेकिंग मोल्ड (baking mold) में डालें और मोल्ड को 10 बार टैप करें, ताकि अच्छी तरह से सेट हो जाए। फिर गार्निश के लिए बैटर के ऊपर कटे हुए बादाम डालें। इसके  बाद  बैटर को अवन में डालें और 30 मिनट तक के लिए बेक करें। अब एक बार जब ब्रेड बेक जाए, तो इसे 10 मिनट के लिए ठंडा होने दें और इसे स्लाइस में काट लें। सर्व करें।