पूर्व राष्ट्रपति पर हमला, हमलावर ढेर

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक चुनावी रैली में उनपर गोली चलायी गयी। ट्रंप ने घटना के बाद सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में ‘गोली मारी गई’।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Trump-Cover

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक चुनावी रैली में उनपर गोली चलायी गयी। ट्रंप ने घटना के बाद सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में ‘गोली मारी गई’। गोली की आवाज सुनाई देने के बाद सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने उन्हें सुरक्षात्मक तरीके से मंच से उतार लिया। 

चश्मदीदों की माने तो ट्रम्प की अभियान रैली के दौरान गोलीबारी मंच के दाईं ओर स्थित एक मंजिला इमारत से शुरू हुई होगी, जिसकी छत सफ़ेद थी। रैली में रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को घायल करने वाला संदिग्ध शूटर मर चुका है। यूएस सीक्रेट सर्विस ने कहा कि ट्रम्प पर स्पष्ट हत्या के प्रयास में "रैली स्थल के बाहर एक ऊंचे स्थान से मंच की ओर कई गोलियाँ (फायर) की गईं।"Trump-01सीक्रेट सर्विस ने X पर एक पोस्ट में कहा, “पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं।” उनके कैंपेन टीम ने कहा कि वह “ठीक” हैं और एक चिकित्सा सुविधा में उनकी जांच की जा रही है। प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने एक बयान में कहा, “राष्ट्रपति ट्रंप ने इस जघन्य कृत्य के दौरान त्वरित कार्रवाई के लिए कानून प्रवर्तन और प्रथम प्रतिक्रियाकर्ताओं को धन्यवाद दिया। वह ठीक हैं और एक स्थानीय चिकित्सा सुविधा में उनकी जांच की जा रही है। घटना को लेकर अधिक जानकारी बाद में दी जाएगी।”