सीबीआई के हाथ लगी सीसी फुटेज की फॉरेंसिक रिपोर्ट, वो कौन था?

सीबीआई ने कहा कि उनके पास अस्पताल का सीसीटीवी फुटेज है, जिससे घटना के दौरान मौजूद विभिन्न व्यक्तियों की पहचान करने में मदद मिलेगी।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
12 cbi

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 9 अगस्त की रात को हुए दुष्कर्म और हत्या की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने कहा कि उनके पास अस्पताल का सीसीटीवी फुटेज है, जिससे घटना के दौरान मौजूद विभिन्न व्यक्तियों की पहचान करने में मदद मिलेगी। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद सीबीआई ने जांच शुरू की और टाला थाने से अस्पताल का सीसीटीवी फुटेज जब्त किया। 

Cctv

सीबीआई के मुताबिक फुटेज की फोरेंसिक विशेषज्ञों ने जांच की है और रिपोर्ट भी मिल गई है। फिलहाल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें एक नागरिक स्वयंसेवक भी शामिल है, जो कथित तौर पर घटना में सीधे तौर पर शामिल है। आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और तत्कालीन टाला थाने के ओसी अभिजीत मंडल को हाल ही में गिरफ्तार किया गया था। सभी से पूछताछ की जा रही है। उस दिन जब संदीप घोष और अभिजीत मंडल को सियालदह कोर्ट में पेश किया गया, तो सीबीआई ने कोर्ट में बताया कि आरोपियों के अलावा फुटेज में कुछ अन्य अज्ञात व्यक्ति भी दिखे हैं, जिनकी पहचान अभी नहीं हो पाई है। सीबीआई संदिग्धों की तलाश में है और उनकी जांच जारी है। इस घटना ने राज्य में सनसनी फैला दी और स्थानीय लोगों में चिंता और गुस्सा पैदा कर दिया। संबंधित पक्ष जांच में सीबीआई की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं।