पारा 44 डिग्री के पार, गर्मी से झुलसेगा कोलकाता

मौसम विभाग ने बताया कि कोलकाता के अलावा साल्ट लेक, दम दम, उलुबेरिया, डायमंड हार्बर, पुरुलिया, बैरकपुर, कृष्णानगर, बाँकुड़ा, सिउरी, झारग्राम, आसनसोल, पूर्व और पश्चिम बर्दवान में तापमान 40 से अधिक हो गया।

New Update
 weather update

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : मौसम विभाग के सूत्रों ने जानकारी दी है कि बंगाल के लोगों को अगले सात दिनों तक भीषण गर्मी का प्रकोप झेलना पड़ सकता है। अगले तीन दिनों में गंगीय पश्चिम बंगाल में पारा 2-4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है। पश्चिम बंगाल समेत 8 अन्य राज्यों में भीषण गर्मी की लाल चेतावनी जारी की गई है। 

मौसम विभाग ने बताया कि कोलकाता के अलावा साल्ट लेक, दम दम, उलुबेरिया, डायमंड हार्बर, पुरुलिया, बैरकपुर, कृष्णानगर, बाँकुड़ा, सिउरी, झारग्राम, आसनसोल, पूर्व और पश्चिम बर्दवान में तापमान 40 से अधिक हो गया। मेदिनीपुर में तापमान 42 डिग्री से ज्यादा है। गुरुवार को बी मेदिनीपुर, पश्चिम बर्दवान, झाड़ग्राम, उत्तर और दक्षिण 24 परगना में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है। शुक्रवार को दो मेदिनीपुर, पश्चिम बर्दवान, झाड़ग्राम, बाँकुड़ा में भीषण गर्मी पड़ने की आशंका है। इन जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

इस संबंध में बता दें कि बुधवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस था। आज गुरुवार को तापमान में कुछ डिग्री की बढ़ोतरी होगी। मौसम वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि आज कोलकाता में तापमान 41 डिग्री के पार रहेगा। असली अहसास 45 डिग्री है यानी गर्मी का एहसास 45 डिग्री होगा। पश्चिमी जिलों में तापमान अब 40 डिग्री के पार पहुंच गया है।