सियालदह ईएसआई अस्पताल में लगी भीषण आग, दम घुंटने से एक मरीज की मौत

 काकभोर के सियालदह ईएसआई अस्पताल में शुक्रवार को भयानक आग लग गई। सुबह करीब 5 बजे मामला संज्ञान में आया। तब स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की। उसी समय फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
hospital

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: काकभोर के सियालदह ईएसआई अस्पताल में शुक्रवार को भयानक आग लग गई। सुबह करीब 5 बजे मामला संज्ञान में आया। तब स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की। उसी समय फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। हालांकि पहले दो दमकल गाड़ियां आईं, लेकिन सुबह 7:30 बजे तक 10 दमकल गाड़ियां भीषण आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंच गईं। 

उन 10 इंजनों की मेहनत से आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि, इस आग से पैदा हुए काले धुएं के कारण दम घुटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। 50 वर्षीय उत्तम बर्मन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके परिवार का दावा है कि भारी धुआं सहन न कर पाने के कारण उनकी मौत हो गई। अस्पताल के अधिकारियों के अनुसार, उनकी मौत धुएं के कारण नहीं हुई। वे बीमार थे और उनकी जान चली गई।

जानकारी के मुताबिक, यह आग सुबह 5 बजे के करीब सबसे पहले देखी गई। अस्पताल के मेल वार्ड में आग लगी। मरीजों को जल्दी-जल्दी नीचे उतारा गया। मरीजों के परिजनों में भी जल्दबाजी देखी गई। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इस आग में कितना नुकसान हुआ है।