RG कर मामले की अगली सुनवाई कब? इंदिरा जयसिंह पेश करेंगी चिंताजनक जानकारी

मुख्य न्यायाधीश ने सीबीआई को एक 'स्थिति रिपोर्ट' प्रस्तुत करने का निर्देश दिया और अदालत से जांच के तहत लोगों के नामों की एक सूची प्रस्तुत करने को कहा।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
एडिट
New Update
RG Kar Hospital incident

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: भूख हड़ताल के कारण जूनियर डॉक्टरों के साथ बलात्कार और हत्या की घटनाओं से सुप्रीम कोर्ट में स्थिति काफी चिंताजनक हो गई है। इस संबंध में वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ से कल, मंगलवार को मामले की गंभीरता से सुनवाई करने का अनुरोध किया।

publive-image

30 सितंबर की सुनवाई के बाद मुख्य न्यायाधीश ने सुनवाई की अगली तारीख 15 अक्टूबर तय की। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से जांच की प्रगति के बारे में पूछा था। मुख्य न्यायाधीश ने सीबीआई को एक 'स्थिति रिपोर्ट' प्रस्तुत करने का निर्देश दिया और अदालत से जांच के तहत लोगों के नामों की एक सूची प्रस्तुत करने को कहा।

Protest

सरकारी वकील ने कहा कि पांच लोगों को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। मुख्य न्यायाधीश जानना चाहते हैं कि वे पांच कौन हैं। राज्य की ओर से आश्वासन दिया गया कि अगर सीबीआई सूची देगी तो उचित कार्रवाई की जायेगी। इसके अलावा मुख्य न्यायाधीश ने राज्य के सरकारी अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की प्रगति के बारे में भी पूछा। सुप्रीम कोर्ट के मुताबिक अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगाने और अन्य सुरक्षा उपाय 31 अक्टूबर तक पूरे होने चाहिए। अगली सुनवाई में इस पर भी चर्चा होगी।