अस्पताल में चिकित्सकों पर हुआ हमला, तीव्र तनाव

घटना में 3 जूनियर डॉक्टर, नर्स समेत 3 स्वास्थ्यकर्मी और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को काबू में किया। अस्पताल प्रशासन ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
9 SAGAR MEDICAL COLLGE

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: सागर दत्त मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद माहौल अराजक हो गया। मरीज के परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य कर्मियों के साथ मारपीट की। घटना से अस्पताल में माहौल गरमा गया और चिकित्सा सेवाएं बाधित रहीं। स्थानीय सूत्रों के अनुसार मरीज की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल कर्मियों के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया। घटना में 3 जूनियर डॉक्टर, नर्स समेत 3 स्वास्थ्यकर्मी और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को काबू में किया। अस्पताल प्रशासन ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

publive-image

परिवार का दावा है कि सांस लेने में तकलीफ होने पर अस्पताल आई 36 वर्षीय रंजना साव को कोई इलाज नहीं दिया गया। जब उनकी हालत बिगड़ी तो पैरामेडिक्स ने उन्हें ऑक्सीजन देने की कोशिश की, लेकिन इससे कोई फायदा नहीं हुआ।

publive-image

अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों के अनुसार महिला की मौत के बाद अचानक 20-25 परिजन अस्पताल में घुस आए और ड्यूटी पर मौजूद महिला जूनियर डॉक्टर और नर्सों के साथ मारपीट और तोड़फोड़ की। स्थिति को संभालने के दौरान वे घायल हो गईं। पुलिस भी मौके पर पहुंची और तनाव कम करने की कोशिश की, लेकिन उनके एक कर्मी के हाथ में चोट लग गई। अधिकारियों ने इस घटना में अस्पताल के कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई है। ताया जा रहा है कि इस घटना में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।