भूख हड़ताल पर मेडिकल कॉलेजों के प्रतिनिधि, समर्थन में आम लोग!

जानकारी के मुताबिक कलकत्ता मेडिकल कॉलेज की स्निग्धा हाजरा, अनुष्टुप मुखर्जी, तनया पांजा, एनआरएस मेडिकल के पुलस्त आचार्य, केपीसी मेडिकल की सायंतनी घोष हाजरा और एसएसकेएम के अर्नब मुखर्जी भूख हड़ताल पर हैं।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Hunger strike

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: इस बार कोलकाता के सभी मेडिकल कॉलेजों के प्रतिनिधि भूख हड़ताल पर बैठे। जानकारी के मुताबिक कलकत्ता मेडिकल कॉलेज की स्निग्धा हाजरा, अनुष्टुप मुखर्जी, तनया पांजा, एनआरएस मेडिकल के पुलस्त आचार्य, केपीसी मेडिकल की सायंतनी घोष हाजरा और एसएसकेएम के अर्नब मुखर्जी भूख हड़ताल पर हैं। सरकार द्वारा दी गई 24 घंटे की समयसीमा समाप्त होने के बाद जूनियर डॉक्टर भूख हड़ताल पर चले गए। तब से अब तक 6 जूनियर डॉक्टर भूख हड़ताल पर बैठ चुके हैं।

इसके अलावा सौमिक मुखर्जी नाम के एक फेसबुक यूजर ने लिखा है, "एक आम व्यक्ति के तौर पर मैं अब चुप नहीं रह सकता। इसलिए कल दोपहर मैं कालीघाट मेट्रो के बाहर जितना समय तक हो सके उतना समय तक अकेले बैठूंगा। अगर आपको जरूरत महसूस हो तो आप आइए।" जूनियर डॉक्टरों के अनशन पर जाने के फैसले को अब आम लोगों की प्रतिक्रिया मिल चुकी है। इससे पहले ही हर साथी नागरिक मार्च और आंदोलन में शामिल हुआ था। हर कोई आरजी कर के लिए न्याय की मांग कर रहा था। वे अभी भी डॉक्टरों के साथ हैं। इसलिए आम लोग उन डॉक्टरों के साथ खड़े होना चाहते हैं जो कर्म विरोति पर नहीं गए और भूख हड़ताल पर हैं।

इससे पहले जूनियर डॉक्टरों ने कहा था कि वे हड़ताल वापस ले लेंगे, लेकिन उन्हें तय समय में अपनी मांगें पूरी करनी होंगी। उन्होंने पहले ही पूरी हड़ताल वापस ले ली है और कई जूनियर डॉक्टर काम पर लौट आए हैं।