मिड डे मील में भ्रष्टाचार की जांच पर फोकस, सुकांत मजूमदार ने उठया बड़ा कदम

तीसरे चरण में केंद्र में एनडीए सरकार बनने के बाद शिक्षा राज्य मंत्री सुकांत मजूमदार ने मिड डे मील में भ्रष्टाचार की जांच पर फोकस किया।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
sukanto

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: तीसरे चरण में केंद्र में एनडीए सरकार बनने के बाद शिक्षा राज्य मंत्री सुकांत मजूमदार ने मिड डे मील में भ्रष्टाचार की जांच पर फोकस किया। उन्होंने अपने मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे मिड डे मिल जांच की प्रगति के बारे में सीबीआई से जानकारी लें।

गौरतलब है कि बीजेपी लंबे समय से मिड डी मिल में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर तृणमूल के खिलाफ रही है। पिछले साल नवंबर में विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने इस बारे में बात की थी। तब लोकसभा में तत्कालीन केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (नवगठित मोदी कैबिनेट में इस बार भी शिक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली) ने शिकायत की कि बंगाल में मिड डे मिल में 4000 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है। उन्होंने संसद को बताया कि केंद्र सरकार ने इसकी सीबीआई जांच के आदेश भी दे दिए हैं। तत्कालीन शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष सरकार भी भ्रष्टाचार के आरोप में मिड-डे मिल से जुड़ गये थे। हालांकि, तृणमूल ने भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज कर दिया। राज्य के शिक्षा मंत्री भरत्य बसु ने बीजेपी पर कटाक्ष किया।