वंदे भारत एक्सप्रेस का हादसा कराने की बड़ी साजिश

अहमदाबाद-जोधपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पटरी पर रखे सीमेंट के ब्लॉक से टकरा गई। ये घटना राजस्थान के पाली जिले में हुआ। हालांकि, सीमेंट ब्लॉक से टकराने के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस का कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Vande Bharat_01

एएनएम न्यूज, ब्यूरो: अहमदाबाद-जोधपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पटरी पर रखे सीमेंट के ब्लॉक से टकरा गई। ये घटना राजस्थान के पाली जिले में हुआ। हालांकि, सीमेंट ब्लॉक से टकराने के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस का कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है। ये घटना पाली जिले के जवाई और बिरोलिया स्टेशनों के बीच हुई। सीमेंट ब्लॉक से वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन का काऊ कैचर टकराया। इस मामले में रेलवे ने सुमेरपुर थाने में अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कराया है। पुलिस के मुताबिक सीमेंट के जिस ब्लॉक को पटरी पर रखा गया था, वो फुटपाथ बनाने के काम आता है। वंदे भारत एक्सप्रेस का इंजन जिस सीमेंट ब्लॉक से टकराया, उसका वजन करीब 5 किलोग्राम है। सीमेंट ब्लॉक से टकराने के कारण वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन के सामने थोड़ा नुकसान होने की खबर है।

लगातार 2 दिन एक ही जगह रेल की पटरी पर सीमेंट ब्लॉक रखे जाने की घटना के बाद सतर्क हुए अफसरों ने इलाके में निगरानी बढ़ाई है। दूसरे दिन भी शाम के वक्त पटरी पर सीमेंट का ब्लॉक रखा देखा गया। ट्रेन आने से पहले ही सतर्क रेलवे कर्मियों ने उस सीमेंट ब्लॉक को हटा दिया।