केंद्र सरकार उठाने जा रही है बड़ा कदम

नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। 2024 के लोकसभा चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन ने देश में सरकार बनाई।

author-image
Jagganath Mondal
एडिट
New Update
WhatsApp Image 2024-06-13

एएनएम न्यूज, ब्यूरो: नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। 2024 के लोकसभा चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन ने देश में सरकार बनाई। प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी ने देश की आम जनता की सुविधा के लिए भी कुछ खास कदम उठा रहे हैं। 

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पेट्रोल, डीजल और प्राकृतिक गैस जैसे ईंधनों को वस्तु एवं सेवा कर के दायरे में लाने का फैसला कर रहे हैं। ये बात केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कही। खबर ये भी है कि केंद्र सरकार रसोई गैस को लेकर एक बड़ा कदम उठाने जा रही है। 

जीएसटी में वस्तु एवं सेवा कर को शामिल करने से रसोई गैस की कीमतों में कमी आने की संभावना है। बताया जा रहा है कि अगर जीएसटी के दायरे में लाने की यह योजना लागू होती है तो एलपीजी रसोई गैस कारोबार को विशेष लाभ मिलेगा। इसके अलावा सीएनजी गैस कंपनियों को भी फायदा हो सकता है। यह भी पता चला है कि केंद्र सरकार के अधीन सरकारी स्वामित्व वाली तेल कंपनियों में हिस्सेदारी नहीं बेची जाएगी।