तिरूपति मंदिर विवाद: पूर्व पुजारी ने दी अजीब सफाई!

तिरूपति मंदिर के प्रसाद विवाद को लेकर इस वक्त देश में हालात तनावपूर्ण हैं। तिरूपति मंदिर में प्रसाद के रूप में चढ़ाए जाने वाले लड्डुओं को लेकर उठा विवाद व्यवहारिक रूप से सच साबित हो गया है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
tirupati

स्टाफ रिपोटर,एएनएम न्यूज़ : तिरूपति मंदिर के प्रसाद विवाद को लेकर इस वक्त देश में हालात तनावपूर्ण हैं। तिरूपति मंदिर में प्रसाद के रूप में चढ़ाए जाने वाले लड्डुओं को लेकर उठा विवाद व्यवहारिक रूप से सच साबित हो गया है। खाद्य परीक्षण रिपोर्ट में पाया गया है कि मंदिर के प्रसाद के लड्डुओं में वास्तव में गोमांस की चर्बी, मछली का तेल और ताड़ का तेल मिलाया जाता है। इस घटना को लेकर पूरे देश में उत्साह का तूफान मच गया है। 

तिरूपति मंदिर प्रसाद विवाद पर तिरुमाला मंदिर के पूर्व पुजारी रमण दीक्षितुलु ने आज कहा, ''प्रसाद बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए गाय के घी में बहुत सारी अशुद्धियाँ थीं और वह खराब गुणवत्ता का था। मैंने कई साल पहले इस पर ध्यान दिया था। मैंने यह मामला संबंधित अधिकारियों और ट्रस्ट बोर्ड के अध्यक्ष के समक्ष उठाया। लेकिन अब मेरे लिए एक ही लड़ाई में नई सरकार ने सारी गंदगी दूर करने का वादा किया है। सरकारी मवेशियों से गाय का घी और वे अब शुद्ध घी से खाद्य पदार्थ बना रहे हैं। गौरतलब है कि मंदिर से करोड़ों श्रद्धालुओं की अपार आस्था और भक्ति जुड़ी हुई है। ऐसा महापाप उस मंदिर में दोबारा न दोहराया जाए।” प्रसंगवश, इस मामले में यह बताना अच्छा रहेगा कि एक मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि मंदिर की स्थापना के दौरान तिरुपति मंदिर का यह प्रसाद अयोध्या के राम मंदिर में भी भेजा गया था। जैसे ही ये खबर सामने आई तो इस पर सवाल उठने लगे।