Ram Temple: प्राण-प्रतिष्ठा वाले दिन 250 से अधिक घरों में आएंगे राम-जानकी

अयोध्या में जन्मभूमि पर प्रभु श्रीराम के बाल रूप विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन प्रसव के लिए गर्भवती महिलाओं को बेसब्री से इंतजार है। जिनके घरों में नए मेहमान की आमद होने वाली है, उन्हें इस विशेष दिन का इंतजार है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
ramayan

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : अयोध्या में जन्मभूमि पर प्रभु श्रीराम के बाल रूप विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन प्रसव के लिए गर्भवती महिलाओं को बेसब्री से इंतजार है। जिनके घरों में नए मेहमान की आमद होने वाली है, उन्हें इस विशेष दिन का इंतजार है। गर्भवती महिलाएं उसी दिन अपने शिशु को जन्म देना चाहती हैं। इसमें कतार वह महिलाएं विशेष रूप से शामिल हैं, जिनके प्रसव की तिथि जनवरी माह के अंतिम सप्ताह में है। ऐसी गर्भवती महिलाओं ने चिकित्सकों से इच्छा जताई है कि उनके बच्चे का जन्म 22 जनवरी को ही हो, ताकि घर में आने वाले शिशु का नाम राम या जानकी रखा जा सके। वहीं, जिनकी तिथि पहले से प्राण-प्रतिष्ठा वाले दिन की तय है, उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है।

जिले के 21 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी), सरकारी और निजी चिकित्सालयों को मिलाकर 22 जनवरी को 250 से अधिक महिलाओं ने गर्भस्थ शिशुओं के जन्म लेने के लिए इच्छा जताई है।