आज भूलकर भी न करें कोई गलती, इन 4 राशियों पर शनि हैं भारी

आज शनिवार को नकारात्मक ग्रहों की स्थिति का असर मकर राशि के युवाओं के मस्तिष्क पर पड़ता दिखाई देगा, जिस कारण उन्हें आवश्यकता से अधिक क्रोध भी आ सकता है। ऐसे में उन्हें संयम से काम लेना होगा. आइए जानते हैं कि आपका राशिफल कैसा रहने वाला है।

author-image
Sunita Bauri
New Update
saniwar

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: शनिवार को कन्या राशि के लोगों को ऑफिस में विरोधियों से थोड़ा सजग रहना होगा, क्योंकि वह आपके पद की गरिमा को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं वहीं मीन राशि के व्यापारी वर्ग कारोबार से संबंधित महत्वपूर्ण फैसला लेने से बचें, क्योंकि आज के दिन लिया  गए फैसले से बाद में  पछताना पड़ सकता है। 

मेष- इस राशि के लोगों के मन में यदि नौकरी छोड़ने का मन में विचार है, तो इस भावना को तत्काल त्याग दें। व्यापारिक कार्यों के प्रति व्यापारी वर्ग को सचेत रहना होगा, क्योंकि आज आपके काम बनते बनते रुक सकते हैं। परिवार के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, उनके साथ  गपशप करते हुए बीते हुए कल में जा सकते हैं

वृष- वृष राशि के  नौकरीपेशा लोगों के ऑफिशियल कार्य में सुधार होगा और परिस्थितियां आपके हित में बनेगी। मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है। अपनों के साथ ज्यादा दिन के लिए मनमुटाव रखना सही नहीं है, इसलिए उनकी नकारात्मक बातों को याद करने के बजाय उसे भुलाने में ही समझदारी होगी। 

मिथुन- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो आज ऑफिस के वातावरण में कुछ सकारात्मक बदलाव होंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। व्यापारी वर्ग को बड़े ग्राहकों के साथ नोकझोंक से बचना चाहिए, नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता है। ग्रहों की सकारात्मक स्थिति युवाओं के लिए शुभ संकेत लेकर आई है, जिसका सबसे ज्यादा फायदा अविवाहितों को होगा। 

कर्क- कर्क राशि  के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को पूर्ण करने में अधिक मेहनत करनी पड़े तो, आनाकानी नहीं करनी चाहिए। व्यापारिक स्थितियों को देखते हुए कारोबार में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं, जिसके लिए अनुभवी व्यक्ति के साथ बैठकर सलाह मशवरा कर सकते हैं। युवाओं को ज्यादा से ज्यादा ज्ञान लेने के लिए तत्पर रहना है, ज्ञानार्जन के लिए खुद को प्रेरित करें। 

सिंह- इस राशि के लोगों पर  आज के दिन ऑफिस की ओर से वर्कलोड अधिक रहेगा, साथ ही  जो भी कार्य करेंगे उसमें सौ प्रतिशत लाभ मिलेगा इसको लेकर भी मन में शंका रहेगी। पिछले दिनों से व्यापारियों को  जो भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था, उन परेशानियों में कुछ कमी आएगी और स्थितियां पहले से बेहतर होगी। 

कन्या- कन्या राशि के लोगों को ऑफिस में विरोधियों से थोड़ा सजग रहना होगा, क्योंकि वह आपके पद की गरिमा को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं। ऐसे व्यापारी जो कपड़े से जुड़ा कारोबार करते हैं, उनके लिए दिन मुनाफे से भरा होगा, इसके साथ ही आपको अपने कर्मचारियों को से व्यवहार अच्छा करना होगा। युवा वर्ग को नई नई चीजें सीखने का मौका मिलेगा, जिसका उन्हें भविष्य में लाभ होगा। 

तुला- इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को पूरा करने में कई रूकावटों का सामना करना पड़ सकता है, जिसको लेकर परेशान बिलकुल भी न हो। जिन लोगों को इंटरनेट कैफे है आज के दिन लोगों की आवाजाही बढ़ने की प्रबल  संभावना है, जिसके चलते आपको बड़ा मुनाफा होने की संभावना है। युवाओं का दिन  चुनौतियों से भरा बीतने वाला है। 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग ऑफिस के काम की अधिकता को देखकर परेशान हो सकते हैं, काम अधिक देखकर परेशान होने के बजाय इसके लिए टाइम टेबल बनाए और उसी के अनुसार काम करने की कोशिश करें। ऐसे व्यापारी जो नई एजेंसी या डीलरशिप लेना चाहते है, उनके लिए आज का दिन उपयुक्त है। आज आपके सारे काम बनते नजर आ रहें है। 

धनु- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ व्यक्तिगत बातों पर चर्चा करने से बचना चाहिए। आज के दिन खुदरा व्यापारी अच्छा मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे, जिसके चलते उनका आर्थिक ग्राफ कुछ ऊंचा उठ सकेगा। सेहत की बात करें तो कमर से नीचे के हिस्से के रोगों के प्रति अलर्ट रहें, स्वास्थ्य असामान्य दिखने पर डॉक्टर से तुरंत सम्पर्क करें। 

मकर- मकर राशि के जो लोग सेल्स डिपार्टमेंट से जुड़े है, उनके लिए दिन अच्छा है। आज आपकी ओर से कंपनी को काफी सेल्स मिलने की उम्मीद है। सोना-चांदी का कारोबार करने वालों को आज कुछ मंदी का सामना करना पड़ेगा। नकारात्मक ग्रहों की स्थिति का असर युवाओं के मस्तिष्क पर पड़ता दिखाई देगा, जिस कारण उन्हें आवश्यकता से अधिक क्रोध भी आ सकता है। एक पड़ोसी ही पड़ोसी  के काम आता है, इसलिए यदि वह आर्थिक मदद की उम्मीद लेकर आते हैं, तो मदद करने में पीछे नहीं हटना चाहिए। 

कुंभ- इस राशि के लोगों की ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो, सभी लोगों के साथ तालमेल बनाकर चलें तो यह आपके लिए भी अच्छा होगा। व्यापारियों को प्लानिंग के अनुसार ही कार्य करना चाहिए, साथ ही कम्यूनिकेशन यानी अपने संपर्कों को दूषित न होने दें। युवा वर्ग को खुद को आलस्य से दूर रखने का प्रयास करना होगा, अन्यथा आलस्य आपके कार्य को बाधित कर सकता है इसलिए एक्टिव रहते हुए कार्यों को पूर्ण करने में फोकस करें। 

मीन- मीन राशि के लोग को ऑफिस में यदि किसी कार्य की जिम्मेदारी सौंपी जाती है तो उसे लेने से अपने कदम पीछे मत हटाएं, क्योंकि कठोर मेहनत ही प्रमोशन तक ले जा सकती है। व्यापारी वर्ग कारोबार से संबंधित महत्वपूर्ण फैसला लेने से बचें, क्योंकि आज के दिन लिया  गए फैसले से बाद में पछताना पड़ सकता है।