गुरु-राहु युति: इन राशियों के जीवन में आएगी उथल-पुथल

हाल ही में 22 अप्रैल को गुरु ग्रह अपनी राशि से निकल मेष राशि में गोचर किया है। यहां पर पहले से राहु विराजमान थे। इन दोनों की युति से गुरु चंडाल योग का निर्माण हुआ है।

author-image
Sunita Bauri
New Update
Guru Rahu Yuti

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: वैदिक ज्योतिष गणना के अनुसार सभी ग्रह एक निश्चित समय के लिए राशि परिवर्तन करते हैं। इस दौरान जब किसी राशि में दो ग्रहों का मिलन होता है तो उसे युति कहते हैं। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार इन राशि की युति शुभ और अशुभ दोनों ही प्रभाव देते हैं। हाल ही में 22 अप्रैल को गुरु ग्रह अपनी राशि से निकल मेष राशि में गोचर किया है। इन दोनों की युति से गुरु चंडाल योग का निर्माण हुआ है। जिससे इसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं जिनको इस दौरान अशुभ फलों की प्राप्ति होगी। 

मेष राशि- गुरु चांडाल योग से मेष राशि के जातकों का मन अशांत रहेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। यह समय आपको प्रतिकूल प्रभाव देगा। इस दौरान आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। निवेश के लिए यह समय सही नहीं है। सेहत को लेकर खास ध्यान रखें। किसी भी वाद-विवाद में पड़ने से बचें। 

मिथुन राशि- गुरु राहु की युति मिथुन राशि के जातकों के लिए काफी खतरनाक साबित होने वाली है। इस दौरान पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। अगर निवेश का सोच रहे हैं तो किसी विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। यह समय बिल्कुल उचित नहीं रहेगा। परिवारिक माहौल बिगड़ सकता है। संयम से काम लें। 

कर्क राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु राहु की युति कर्क राशि के जातकों के लिए भी नकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। इस दौरान जातकों को अशुभ फलों की प्राप्ति होगी। समय-समय पर मुश्किलें आ सकती है।  इसलिए सावधान रहने की जरूरत है। गुरु राहु की मेष में युति आपके जीवन में परेशानियों का तूफान खड़ा कर सकती है। शत्रुओं से सावधान रहें, आपको लेकर साजिश रची जा सकती है।