आज इन 4 राशियों को रहना होगा सतर्क, जान लें अपना राशिफल

कन्या राशि के लोग परिवार में दूसरों के विवाद में खुद को इन्वॉल्व न करें। ऐसा न करने पर लेने के देने पड़ सकते हैं। आइए जानते हैं कि आज आपका राशिफल कैसा रहेगा।

author-image
Sunita Bauri
New Update
saturday horoscope

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: शनिवार को वृष राशि के सेल्स से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है, टारगेट पूरे करने के उद्देश्य से एक साथ कई क्षेत्रों का भ्रमण करना पड़ सकता है। वहीं वृश्चिक राशि के व्यापारी वर्ग को इस समय किसी भी बड़े निवेश से बचना होगा, व्यापार में उतार-चढ़ाव आएगा जिसको देखते हुए इस समय किया गया निवेश आर्थिक नुकसान का कारण बन सकता है। आइये जानते है आज का राशिफल। 

मेष- इस राशि के लोग ऑफिस की बातों को ऑफिस तक ही सीमित रखें, किसी बाहरी व्यक्ति के साथ साझा बिल्कुल न करें। खुदरा व्यापारी विपरीत परिस्थिति देखकर बिलकुल भी परेशान न हो, स्थितियों में जल्द परिवर्तन आने की संभावना बन रही है। 

वृष- वृष राशि के सेल्स से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है, टारगेट पूरे करने के उद्देश्य से एक साथ कई क्षेत्रों का भ्रमण करना पड़ सकता है। वर्तमान समय में व्यापारियों को कारोबार के विस्तार पर ध्यान देना होगा, और यदि इसकी प्लानिंग कर ली है तो व्यापार के प्रचार-प्रसार पर ध्यान दें। कामकाज को लेकर आज युवाओं का दिमाग पूरी तरह सक्रिय और सकारात्मक रहेगा। 

मिथुन- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को अच्छी कंपनी से नौकरी के ऑफर भी प्राप्त हो सकते हैं, जिसे आप स्वीकार भी कर सकते हैं। आज का दिन व्यापारियों के लिए बेहद शुभ है, आज आपको सोचा हुआ मुनाफा हाथ लगने की प्रबल संभावना है। युवाओं को आज सकारात्मक भावनाओं के साथ लक्ष्य को प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए। 

कर्क- कर्क राशि के नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने के पूर्ण आसार दिख रहे हैं, प्रमोशन जल्दी पाने के लिए मेहनत को ऐसे ही करते रहें। ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारियों को आज धन प्राप्ति के नए मार्ग मिलेंगे, जिस पर चलकर वह बड़ा मुनाफा कमाने में सफल होंगे. युवा वर्ग को यदि किसी सामाजिक समारोह का हिस्सा बनने का या काम करने का अवसर मिल रहा है तो, ऐसा अवसर हाथ से बिलकुल भी जाने न दें। 

सिंह- इस राशि के लोग यदि किसी कार्य को न करने की स्थिति में फंसे हैं तो, उसे कार्य स्टार्ट करने की प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए। व्यापारी वर्ग के दिमाग में सकारात्मक विचारों का प्रवाह होगा, जिससे आपको कार्य करने की ऊर्जा मिलेगी। लव लाइफ जी रहे कपल्स, प्यार के रिश्ते को वैवाहिक बंधन में बदलने के लिए विचार बना सकते हैं। 

कन्या- कन्या राशि के विदेशी कंपनी से जुड़े लोगों को काम करते हुए दूसरी कंपनियों से भी अच्छा ऑफर मिलने की प्रबल संभावना है। मेडिकल लाइन से जुड़े व्यापारियों के लिए आज का दिन बेहद शुभ है, आज उन्हें किसी नर्सिंग होम में दवा सप्लाई का बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। युवा वर्ग आज के दिन वह कार्य को पहले करें जो अत्यंत महत्वपूर्ण हो। 

तुला- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के ऑफिशियल कार्यों में अच्छे मैनेजमेंट को देखते हुए उच्चाधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे। व्यापारी वर्ग को कारोबार में पैसे के लेन-देन को लेकर सजग रहना होगा, बड़े पैसे के लेन-देन पर ध्यान रखें। युवाओं को दिन की शुरुआत धार्मिक कार्यों के साथ करने चाहिए इससे आप सारा दिन एनर्जेटिक बने रहेंगे। 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के नौकरी से जुड़े लोग नए जोश के साथ आज पुनः कार्य पर ध्यान दें। व्यापारी वर्ग को इस समय किसी भी बड़े निवेश से बचना होगा, व्यापार में उतार-चढ़ाव आएगा जिसको देखते हुए इस समय किया गया निवेश आर्थिक नुकसान का कारण बन सकता है। युवा वर्ग को अहंकार को किनारे रखते हुए नई शुरुआत करनी होगी, अन्यथा उन्हें उनका ही अहंकार गहरी चोट दे सकता है। 

धनु- इस राशि के लोगों को सहकर्मियों के साथ मीटिंग करनी पड़ सकती है जिसकी पुख्ता तैयारी पहले से ही कर लें। जो लोग कारोबार कर रहे हैं, उनको दिन के अंत में लाभ होने की संभावनाएं बन रही है। युवा वर्ग के दिन का प्रारम्भ कुछ कष्टदायक स्थितियों वाला हो सकता है, जिसके कारण स्वतंत्र अस्तित्व को ठेस भी लगने की आशंका है। 

मकर- मकर राशि के लोगों की ऑफिस की बात करें तो लगन व प्रखर बुद्धि से कार्यों को अंजाम तक पहुंचा पाने में सफल रहेंगे। व्यापारी वर्ग को किसी पुरानी योजना पर पुनर्विचार करते हुए काम शुरू करना चाहिए, संभावना है कि उन्हें शत-प्रतिशत पूरा लाभ मिलेगा। युवाओं को अपने क्रोध और व्यवहार पर नियंत्रण करना होगा, अन्यथा उनका यह व्यवहार उन्हें उनके अपनों से दूर कर सकता है। 

कुंभ- इस राशि के बैंक में जॉब करने वाले लोग खासतौर से जो लोग टारगेट बेस्ड जॉब करते हैं, आज का दिन उनके लिए बेहद शुभ है। व्यापारी वर्ग पर कार्यभार बढ़ता हुआ नजर आ रहा है, संभव है कि अधिक कार्य के चलते घर जाने का भी मौका न मिले। युवा वर्ग को दिन की शुरुआत मानसिक उलझनों को किनारे रखते हुए करनी चाहिए, अन्यथा यह परेशानी आपको सारा दिन तनाव दे सकती है। 

मीन- मीन राशि के लोगों को कार्यस्थल पर दूसरे लोगों की बुराई करने से बचना होगा, साथ ही ऑफिस की पॉलिटिक्स से खुद को दूर रखें। व्यापारी वर्ग को एक विशेष सलाह दी जाती है कोई भी कार्य करें योजना के साथ करें, अन्यथा बिना प्लानिंग के किया गया कार्य आपको परेशानी में डाल सकता है।