इन राशि के जातकों को मालामाल करेगा शुक्र गोचर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र 6 अप्रैल को स्वराशि वृषभ में प्रवेश कर चुके हैं। इस दौरान मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है। इस दौरान कुछ राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है। जानिए किन 3 राशियों को खास लाभ होने वाला है।

author-image
Sunita Bauri
New Update
Venus Transit 2023

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह अपनी राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है। बता दें कि धन-वैभव और भौतिक सुखों के दाता शुक्र वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं। इस दौरान मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है। इस दौरान कुछ राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है। आइए जानते हैं किन राशि वालों के लिए शुक्र गोचर खुशखबरी लेकर आया है। 

वृषभ राशि- बता दें कि शुक्र ग्रह इसी राशि में गोचर कर गए हैं। इस दौरान इसमें मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है। इस दौरान इन राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और हर कार्य में खूब सफलता पाएंगे। इन राशि वालों को सभी सुख-सुविधाएं प्राप्त होंगी। नौकरी करने वाले लोगों को भी प्रमोशन या सैलरी में इंक्रीमेट का लाभ मिलने की योग बन रहे हैं। 

सिंह राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के दसवें घर में शुक्र गोचर कर गए हैं। जिससे मालव्य राजयोग का निर्माण हुआ है। इस दौरान इस राशि के लोगों को नौकरी और व्यापार में प्रचंड लाभ होगा। कोई नया व्यापार आरंभ करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है। सरकारी नौकरी करने वाले अगर ट्रांसफर के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो ये समय अच्छा है। 

वृश्चिक राशि- बता दें कि इस राशि के सातवें घर में शुक्र ने गोचर किया है। ऐसे में सप्तम भाव में मालव्य राजयोग बन रहा है। वृश्चिक राशि के लिए ये समय बहुत ही शुभ रहेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र को सुख, सुविधा देने वाला ग्रह माना गया है। ऐसे में इस राशि के जातकों को कई प्रकार की सुख-सुविधाएं प्राप्त होंगी। नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो समय अमुकूल है। परिवार में शांति रहेगी और मांगलिक कार्य भी हो सकते हैं।