फैशन शो के नाम पर आसनसोल में ठगी का आरोप

आसनसोल कुल्टी के रहने वाले एक मेकअप इंस्टिचयूट के संचालक पूर्णकर माजी ने आसनसोल के इस्माइल व हीरापुर इलाके के रहने वाली दो महिला मॉडल पर गंभीर आरोप लगाते हुए ठगी का शिकार होने का आरोप लगाया है।

author-image
Sunita Bauri
New Update
Purnakar

एनएम न्यूज, ब्यूरो: आसनसोल कुल्टी के रहने वाले एक मेकअप इंस्टिचयूट के संचालक पूर्णकर माजी ने आसनसोल के इस्माइल व हीरापुर इलाके के रहने वाली दो महिला मॉडल पर गंभीर आरोप लगाते हुए ठगी का शिकार होने का आरोप लगाया है। पूर्णकर की माने तो वे कल्याणपुर हउजिंग में पिछले पाँच वर्षो से चला एक मेकअप इंस्टिचयूट चला रहे हैं। उनके इंस्टिचयूट मे 100 से ज्यादा युवतियाँ और महिलाएं मेकअप सीख चुकी है। ऐसे मे उनके मेकअप इंस्टिचयूट मे एक आसनसोल के इस्माइल तो एक बर्नापुर के हीरापुर की दो युवतियाँ आई और माजी को आसनसोल के राधानगर स्थित एथलेटीक क्लब मे एक फैशन शो आयोजित करने की पेशकश की। उन्होंने पूर्णकर से कहा की मॉडलिंग शो आयोजित करवाने मे कुल ढाई लाख रुपए खर्च होंगे, पर उसमे उससे डबल कमाई तो होगी ही साथ मे उनके मेकअप इंस्टिचयूट का काफी नाम भी होगा और पहले से भी ज्यादा उनके इंस्टिचयूट मे स्टूडेंट आने लगेंगे। साथ मे उन्होने यह भी कहा की उनको जो समझ मे आएगा वह उन दोनों को उनकी मेहनताना दे देंगे जिसे वह अपनी ख़ुशी से रख लेंगी। पूर्णकर दोनों मॉडल की बातों मे आ गए और उनके द्वारा दीये गए प्रस्ताव पर अपनी हामी भर दी। जिसके बाद मॉडलिंग शो की तारीख भी तय हो गई और पूर्णकर ने दोनों के साथ मिलकर तैयारियां भी शुरू कर दी। शो की तैयारियों के बीच उन दोनों ने अपनी योजना बद्ध तरीके से एक -एक कर अपने टीम मे पाँच युवकों को टीम जोड़ लिया, किसी को मॉडल बनाकर तो किसी को इवेंट मैंनेजमेंट एक्सपर्ट बताकर। ऐसे मे पूर्णकर खुद के साथ होने वाली धोकेबाजी से बिलकुल भांप नही पाया। अभी शो हुआ भी नही था की दोनों युवतियों ने योजना बद्ध तरीके से पूर्णकर से ढाई लाख रुपए की मांग कर दी यह कहकर की शो के लिये जो पैसों की लेन -देन है वह लेन देन वो खुद करेंगी। वह सिर्फ शो का आयोजक बनकर रहे, बाकि का काम वे अपने साथियों के साथ मिलकर देख लेंगी। पैसों की बार बार दबाव देने से पूर्णकर को दोनो पर शक हुआ। पूर्णकर ने दोनों को पैसे देने से यह कहकर मना कर दिया कि जहाँ भी पैसे लगेंगे वह खुद पैसे देगा और पूरा हिसाब रखेगा। ऐसे मे दोनों के चालाकी को पूर्णकर ने पकड़ा। अपनी पोल खुलते देख दोनों मॉडल ने अपने पांचों साथियों के साथ मिलकर धोखे से पूर्णकर को एक सुनसान जगह बुलाया और हथियार के नोक पर शो मे भाग लेने वाले मॉडल के साथ धोखा -धड़ी करने की बात कबूल करवाई और पूरा विडिओ अपने मोबाईल मे कैद कर लिया। दोनो विडिओ को वायरल करने की धमकी देकर पूर्णकर से करीब 30 हजार रुपए पहली किस्त एडवांस के तौर पर ले लिया। और रुपए के लिए पूर्णकर पर दबाव बनाने लगी। दोनों कथित मॉडल और उनके पांच साथी बार -बार पैसे को लेकर पूर्णकर को डराते धमकाते रहे। 

शो को बंद करवाने के लिए गुंडे भेजे। जैसे ही सो ख़त्म हुआ, वह पूर्णकर पर पूरी तरह टूट पड़े और उसे चारों तरफ से घेर लिया। पूर्णकर की माने तो दोनों ने अपने साथियों से मिलकर उसके साथ मारपीट भी की। मुश्किल से पूर्णकर उन लोगो के चुंगल से खुदको बचाते हुए मौके से निकल पाए। पूर्णकर ने हीरापुर थाना मे उसके साथ हुई पूरी घटना के बारे मे जानकारी दी और न्याय की गुहार लगाया। हिरापुर थाना ने दोनों मॉडल व उनके साथियों को थाना बुलाया, हीरापुर थाना ने दोनों पक्ष की बात सुनकर मामले को सुलह करने की सलाह दी। दोनों पक्ष ने थाने मे पुलिस की बात मान ली पर दोनों पक्षों ने सुलह कर ली। परंतु अभी भी वे लोग पूर्णकर को लगातार परेशान कर रहे हैं और विडिओ वायरल करने व पूर्णकर को बदनाम कर उसे गायब करने की धमकी देते हुए बाकि के पैसों की मांग कर रहे हैं। अब पूर्णकर न्याय की गुहार लगा रहे है।