सीबीआई ने अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने पर विचार कर रही है

बंगाल में बढ़ते मामलों की पृष्ठभूमि में, सीबीआई राज्य में अपने कर्मियों की समीक्षा कर रहा है और उन क्षेत्रों की पहचान कर रहा है, जहां अतिरिक्त कर्मचारियों की आवश्यकता है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
cbi increasing number

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: बंगाल में बढ़ते मामलों की पृष्ठभूमि में, सीबीआई (CBI) राज्य में अपने कर्मियों की समीक्षा कर रहा है और उन क्षेत्रों की पहचान कर रहा है, जहां अतिरिक्त कर्मचारियों की आवश्यकता है। सूत्रों के मुताबिक, वर्तमान में सीबीआई की दो इकाइयां पश्चिम बंगाल (West Bengal) में काम कर रही हैं। पहली एंटी-करप्शन विंग (anti-corruption wing), जो सरकारी स्कूलों में भर्ती, पशु तस्करी और कोयले के क्षेत्रों में विभिन्न कथित वित्तीय घोटालों की जांच कर रही है। ये मध्य कोलकाता में सीबीआई के निजाम पैलेस से कार्य करती है।

दूसरी इकाई विशेष अपराध शाखा (special crime branch) की है, जो बंगाल में चुनाव के बाद की हिंसा के मामलों को देख रही है, और यह उत्तरी कोलकाता के बाहरी इलाके में साल्ट लेक में केंद्र सरकार के कार्यालय परिसर में एजेंसी के कार्यालय से संचालित होती है।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक अजय भटनागर एसीबी में अपने कोलकाता कार्यालयों में जनशक्ति की कमी की समस्या पर प्रकाश डाला।