लक्ष्मी भंडार और कुछ विशेष परियोजनाओं को लेकर मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान

लक्ष्मी भंडार योजना के तहत राज्य की सामान्य जाति की महिलाओं को 1,000 रुपये और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की महिलाओं को 1,200 रुपये प्रति माह मिल रहे हैं। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
lxmi bhandar 22

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : पश्चिम बंगाल राज्य सरकार ने राज्य के लोगों के लाभ के लिए कुछ विशेष योजनाएं शुरू की हैं। इन्हीं परियोजनाओं में से एक है लक्ष्मी भंडार। इस प्रोजेक्ट को ममता बनर्जी ने मजबूत किया है। संयोग से, राज्य सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले लक्ष्मी भंडार को दान की राशि बढ़ा दी है। यानी कि लक्ष्मी भंडार योजना के तहत राज्य की सामान्य जाति की महिलाओं को 1,000 रुपये और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की महिलाओं को 1,200 रुपये प्रति माह मिल रहे हैं। 

 लोकसभा चुनाव के बाद कल हुए 21 जुलाई की यह पहली बैठक है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 21 जुलाई की मंच से लक्ष्मी भांडा के मुद्दे पर विशेष घोषणा की। उन्होंने कहा 'लक्ष्य भंडार का प्रोजेक्ट जैसे चल रहा है, वैसे ही चलता रहेगा। जिन लोगों ने लक्ष्मी भंडार के लिए आवेदन किया है, लेकिन अभी तक पैसा नहीं मिला है, उन्हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। पूजा के बाद सभी को भत्ता राशि मिल जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा, ''राज्य सरकार दिसंबर से लक्ष्मी भंडार के लिए आवेदनों पर काम शुरू कर देगी। सरकार ने लक्ष्मी भंडार, कन्याश्री और रूपाश्री परियोजनाओं के लिए 60 हजार करोड़ रुपये खर्च किए हैं। दिसंबर से लक्ष्मी भंडार, बंग्ला हाउस, विधवा भत्ता और भी बहुत कुछ दिया जाएगा।