दुर्गापुर में सफाई कर्मचारी की पिटाई, कुछ विभागों की सेवाएं बंद

सफाई कर्मचारीयों ने मंगलवार को काम रोक कर विरोध प्रदर्शन किया। पूरे घटनाक्रम में शासक का आंतरिक कलह सतह पर आ गया है। दुर्गापुर इस्पात अस्पताल में सफाई कर्मचारी की पिटाई को लेकर तृणमूल में गुटबाजी खुलकर सामने आ गई।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Durgapur TMC

Cleaning worker beaten

टोनी आलम, एएनएम न्यूज : दुर्गापुर इस्पात अस्पताल के सफाई कर्मचारी की सोमवार की रात पिटाई की घटना को लेकर तनाव व्याप्त हो गया है। सफाई कर्मचारीयों ने मंगलवार को काम रोक कर विरोध प्रदर्शन किया। पूरे घटनाक्रम में शासक का आंतरिक कलह सतह पर आ गया है। दुर्गापुर इस्पात अस्पताल में सफाई कर्मचारी की पिटाई को लेकर तृणमूल में गुटबाजी खुलकर सामने आ गई। घटना से जिला नेतृत्व काफी सहमा हुआ है। घटना सोमवार रात को शुरू हुई। दुर्गापुर स्टील अस्पताल में सफाई कर्मचारी सन्तु मुखर्जी को तृणमूल अनुसूचित मोर्चा के अध्यक्ष शेखर राम के अनुयायियों ने कथित तौर पर पीटा था। अस्पताल के कुछ महत्वपूर्ण विभागों की सेवाएं बंद कर दी गईं क्योंकि सफाई कर्मचारी काम रोककर विरोध में शामिल हो गए। दुर्गापुर इस्पात अस्पताल में भर्ती मरीज के परिवारों पर संकट का पहाड़ टूट पड़ा है।

संतु मुखर्जी का कहना हैं कि वह भी तृणमूल श्रमिक संगठन के सदस्य हैं, लेकिन उन्हें ब्लॉक नंबर 1 तपशीली मोर्चा के अध्यक्ष शेखर राम जो दुर्गापुर ब्लॉक नंबर 1 के अध्यक्ष राजीव घोष के अनुयायी के रूप में जाने जाते हैं, उन्होंने सोमवार रात को भी उन पर हमला किया। इस बीच तृणमूल कर्मचारी संगठन के ब्लॉक नंबर एक अध्यक्ष मानस अधिकारी अचानक अस्पताल के सफाई कर्मियों के आंदोलन में पंहुचे, उन्होंने दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग भी की। सफाई कर्मचारियों की मांग है कि जब तक न्याय नहीं मिलता वे काम पर नहीं आएंगे। सत्तारूढ़ खेमा अब अपने ही इस संघर्ष में काफी विडंबना में है। दुर्गापुर इस्पात अस्पताल में पूरी घटना को लेकर तनाव है।