Exit Poll 2024: टीएमसी को 25 से 27 सीटें, बीजेपी को 14 से 16 सीटें

एग्जिट पोल से पता चलता है कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में भारी जीत हासिल करेगी। 20 से नीचे जमीनी स्तर पर जा सकते हैं। हालांकि, देवांशु भट्टाचार्य ने एग्जिट पोल से बिल्कुल उलट घोषणा की।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
casting vote

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: एग्जिट पोल से पता चलता है कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में भारी जीत हासिल करेगी। 20 से नीचे जमीनी स्तर पर जा सकते हैं। हालांकि, देवांशु भट्टाचार्य ने एग्जिट पोल से बिल्कुल उलट घोषणा की। उन्होंने अपना मूल्यांकन फिर से घोषित किया. जहां उन्होंने कहा, ''तृणमूल को 25 से 27 सीटें (44%-46% वोट) मिल रही हैं। साथ ही उनके आकलन के मुताबिक बीजेपी को 14 से 16 सीटें मिल रही हैं। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी का वोट प्रतिशत 40 से 42 फीसदी हो सकता है।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस को 0 से 1 सीटें मिल सकती हैं। कांग्रेस का वोट शेयर 9 से 11 फीसदी रह सकता है। उन्होंने दावा किया कि अन्य को एक भी सीट नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि अन्य का वोट प्रतिशत 3 से 5 प्रतिशत हो सकता है। ऐसे में माना जा रहा है कि वह एग्जिट पोल को मानने को तैयार नहीं हैं। उन्हें उम्मीद है कि राज्य की लोकसभा सीटों पर तृणमूल भारी बहुमत के साथ शासन कर रही है। इंतज़ार ख़त्म होने वाला है। देश में लोकसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती देर रात होगी। अब देखना ये है कि इस बार के चुनाव में किसका दांव किसपर भारी पड़ेगा? भारत गठबंधन का या एनडीए गठबंधन?