सरकारी कर्मियों के लिए खुशखबरी, नोटिस जारी

राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर आई है। जुलाई में सार्वजनिक कार्यालय और स्कूल-कॉलेज की छुट्टियों की सूची राज्य सरकार द्वारा पहले ही घोषित की जा चुकी है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
8 mamata banerjee

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर आई है। जुलाई में सार्वजनिक कार्यालय और स्कूल-कॉलेज की छुट्टियों की सूची राज्य सरकार द्वारा पहले ही घोषित की जा चुकी है।

हालांकि, राज्य सरकार ने इस महीने एक और अतिरिक्त छुट्टी की घोषणा की है। यह नवान्न द्वारा जारी अधिसूचना है। मालूम हो कि 10 जुलाई को राज्य के सरकारी कर्मचारियों से लेकर स्कूल-कॉलेजों के शिक्षकों और छात्रों को अतिरिक्त छुट्टी मिलेगी।  साथ ही निजी संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारी भी उस दिन सवैतनिक अवकाश ले सकते हैं। इसकी घोषणा राज्य सरकार ने एनआई एक्ट के तहत की है। 

संयोग से, राज्य में 10 जुलाई को 4 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने जा रहे हैं। इसलिए यह छुट्टी सिर्फ उन इलाकों में रहने वाले सरकारी कर्मचारियों या छात्रों को ही मिलेगी। राज्य सरकार ने देश के लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करने के लिए ऐसा निर्णय लिया है। वे चार विधानसभा क्षेत्र हैं रायगंज, मानिकतला, बागदा और राणाघाट दक्षिण।