जामुड़िया: फिर दिखा पुलिस का मानवीय चेहरा

मानसिक रूप से विक्षिप्त किशोर को पुलिस ने उसके परिजनों को सौंप दिया। जामुड़िया थाना अंतर्गत केंदा फाड़ी पुलिस के इस मानवीय कृत्य की युवक के परिवार ने सराहना की है। किशोर का घर झारखंड के चिरकुंडा के नेहरू रोड इलाके में है।

author-image
Sunita Bauri
New Update
jamuriya

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: एक बार फिर दिखा पुलिस का मानवीय चेहरा। मानसिक रूप से विक्षिप्त किशोर को पुलिस ने उसके परिजनों को सौंप दिया। जामुड़िया थाना अंतर्गत केंदा फाड़ी पुलिस के इस मानवीय कृत्य की युवक के परिवार ने सराहना की है। किशोर का घर झारखंड के चिरकुंडा के नेहरू रोड इलाके में है। केंदा पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी ने सुबह नौ बजे के करीब 12 वर्षीय लड़के को राष्ट्रीय मार्ग 2 पर तपसी पेट्रोल पंप के सामने घूमते हुए देखा। पुलिस को शक होने पर किशोर से पूछताछ की गई। लेकिन किशोर कुछ नहीं कह सका। केंदा फाड़ी की पेट्रोलिंग टीम ने केंदा चौकी प्रभारी सुकांत दास को सूचना दी। लड़के को केंदा फाड़ी लाया गया।

केंदा फांड़ी प्रभारी सुकांत दास ने किशोर की तस्वीर मीडिया, सोशल मीडिया और पुलिस के विभिन्न विभागों को भेजकर उसके परिजनों की तलाश शुरू की। सोशल मीडिया के माध्यम से सूचना मिलने पर गंगा प्रसाद ने केंदा फाड़ी की पुलिस से संपर्क किया। सुकांत बाबू ने गंगा प्रसाद को किशोर के प्रमाण पत्र के साथ आने के लिए कहा। दोपहर करीब ढाई बजे गंगा प्रसाद नाम का सीआईएसएफ कर्मी अपने परिवार के साथ थाने आया और पर्याप्त सबूत दिखाकर अपने बेटे को घर ले गया। 

गंगा प्रसाद ने कहा कि वह सीआईएसएफ कर्मचारी हैं। वर्तमान में वह झारखंड के चिरकुंडा में कार्यरत हैं। उसका पुत्र दुर्गेश कुमार मानसिक रूप से विक्षिप्त है। उनका बेटा आज सुबह करीब पांच बजे घर से निकला था। वह समझ नहीं पा रहा है कि वह इतनी दूर कैसे पहुंच गया। लेकिन केंदा फांड़ी की पुलिस ने जो इंसानियत दिखाई है, उसके लिए वे शुक्रगुजार हैं। उन्होंने कहा कि उनके विशेष रूप से सक्षम बेटे को पुलिस ने बरामद कर लिया।