ममता बनर्जी बनाम अमित शाह...OBC को लेकर ममता का चौंकाने वाला ऐलान (VIDEO)

कलकत्ता हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में 37 वर्गों को दिए गए ओबीसी आरक्षण रद्द क्या किया, सीएम ममता बनर्जी बगावत पर उतर आईं। सीएम बनर्जी अदालत के फैसले को मानने को ही तैयार नहीं हैं।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
एडिट
New Update
9 MAMATA BANERJEE VS AMIT SHAH

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: कलकत्ता हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में 37 वर्गों को दिए गए ओबीसी आरक्षण रद्द क्या किया, सीएम ममता बनर्जी बगावत पर उतर आईं। सीएम बनर्जी अदालत के फैसले को मानने को ही तैयार नहीं हैं। उन्होंने साफ-साफ शब्दों में कहा है कि ओबीसी दर्जा रद्द करने और ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द करने का अदालत का फैसला उनको स्वीकार्य नहीं है। इसके साथ ही अपनी आवाज को बुलंद करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि वह अदालत का सम्मान करती हैं, लेकिन मुस्लिमों को ओबीसी आरक्षण से बाहर रखने वाले फैसले को वह स्वीकार नहीं करेंगी।

वही कलकत्ता HC द्वारा 2010 के बाद पश्चिम बंगाल में जारी किए गए सभी ओबीसी प्रमाणपत्रों को रद्द करने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कहना है, "मैं उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करता हूं। ममता जी ने कहा कि हम उच्च न्यायालय के फैसले को स्वीकार नहीं करते हैं। मैं पूछना चाहता हूं।" बंगाल के लोगों, क्या ऐसा कोई मुख्यमंत्री हो सकता है जो कहे कि हम कोर्ट का आदेश नहीं मानते? मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं और हाई कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं और हम यह जरूर सुनिश्चित करेंगे कि हाई कोर्ट का फैसला लागू हो ..."