नौ साल बाद भी क्यों नहीं सुलझा सुसाइड केस ?

author-image
Harmeet
New Update
नौ साल बाद भी क्यों नहीं सुलझा सुसाइड केस ?

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज : करीब नौ साल पहले आज ही के दिन अभिनेत्री जिया खान ने जब आत्महत्या का खौफनाक कदम उठाया था तब उनकी उम्र महज 25 वर्ष थी। उन्होंने भले ही बहुत कम फिल्मों में काम किया था लेकिन इतनी कम उम्र में उन्होंने दर्शकों के बीच एक खास पहचान बना ली थी।



3 जून 2013 को आत्महत्या की थी। इस मामले में अभिनेत्री की मौत के बाद उनकी मां राबिया ने जिया की बॉयफ्रेंड और अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ हत्या मुकदमा दर्ज कराया था और इस लिए सूरज को जेल की सलाखों के पीछे भी जाना पड़ा था। इस चर्चित मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई। हालांकि, यह बात कभी साबित नहीं हो पाई कि हत्या की गई थी और साल 2016 में जांच के बाद ये साफ हो गया कि ये आत्महत्या का ही मामला है। जिया खान और सूरज पंचोली के बीच मुलाकात सोशल मीडिया के जरिए हुई थी। इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया। इसके बाद दोनों के बीच प्यार बढ़ता गया। सूरज पंचोली जिया से उम्र में दो साल छोटे थे।



अपने सुसाइड नोट में जिया ने सूरज को लेकर लिखा था, 'तुमने मुझे दर्द के सिवा कुछ भी नहीं दिया। मैंने तो सिर्फ और सिर्फ तुमसे ही प्यार किया था लेकिन बदले में तुमने मुझे क्या दी, बस तन्हाई। कभी ऐसे भी दिन थे जब मैं अपना सबकुछ तुम्हारे साथ देखती थी। उम्मीद थी कि दोनों साथ होंगे, लेकिन तुमने सारे सपने चूर-चूर कर दिए। मैंने तुम्हारे लिए सबकुछ दिया।' अगर वो ये नोट पढ़ रहे हो, तो या तो वो इस दुनिया से जा चुकी होंगी या इसकी तैयारी कर रही होंगी। सुसाइड नोट में अभिनेत्री में लिखा था, 'मैंने खुद को भुला दिया था लेकिन वो मुझे तड़पाता रहा और तकलीफ देता रहा।'