ममता बनर्जी : अमरनाथ गुफा के पास रेस्क्यू ऑपरेशन जारी ,श्रद्धालुओं के शव बरामद,

author-image
New Update
ममता बनर्जी : अमरनाथ गुफा के पास रेस्क्यू ऑपरेशन जारी ,श्रद्धालुओं के शव बरामद,

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: अमरनाथ यात्रा के दौरान बादल फटने की कारण कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। जबकि 45 से ज्यादा लोग घायल है। इसके अलावा, 48 श्रद्धालु लापता बताए जा रहे है। मरने वाले श्रद्धालुओं की पहचान नहीं हो पाई है। इस बीच, राज्य सरकारों की तरफ से भी हेल्पलाइन नंबर जारी किए जा रहे हैं। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना पर दुख जताया और बताया कि राज्य सरकार श्रद्धालुओं की मदद के लिए पूरी तरह है। ममता ने बताया पीड़ितों के परिजन के प्रति गहरी संवेदना है। फंसे हुए लोगों की मदद के लिए नबन्ना में नियंत्रण कक्ष खोला गया है। इसके अलावा, दिल्ली RC ऑफिस को भी एक्टिव किया गया है। बंगाल के तीर्थयात्रियों के बचाव के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार से भी संपर्क किया जा रहा है। प्रभावित परिवारों की हरसंभव मदद की जाएगी।

 

अमरनाथ यात्रा में बादल फटने के कारण फंसे मध्य प्रदेश के नागरिकों के लिए शिवराज सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। मध्य प्रदेश के शहरों से जानकारी और मदद के लिए 181 डायल पर संपर्क कर सकते हैं। मध्य प्रदेश के बाहर से फोन लगाने वाले 07552555582 डायल कर सकते हैं। एसएसपी रामबन मोहिता शर्मा गर्ग ने ट्वीट किया है और हेल्पलाइन नंबर जारी किए है। उन्होंने कहा कि यह जानकारी साझा कर रहे हैं ताकि परिवार हमारे हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क कर सकें और उनकी आत्मा को शांति प्राप्त हो सके।