बिजली बिल धोखाधड़ी: चेन्नई पुलिस को मिलीं इतनी शिकायतें

author-image
New Update
बिजली बिल धोखाधड़ी: चेन्नई पुलिस को मिलीं इतनी शिकायतें

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज : तंगड़को ने दो महीने पहले अपने उपभोक्ताओं को एसएमएस धोखाधड़ी के शिकार न होने के लिए आगाह किया था। चालबाजों ने उन्हें बिजली के बिलों के बकाया का भुगतान करने के लिए आग्रह करके उन्हें धोखा दिया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, ग्रेटर चेन्नई पुलिस को बुधवार तक सभी बारा पुलिस जिलों में छप्पन शिकायतें मिली हैं।



अडयार में सबसे अधिक तेईस शिकायतें प्राप्त हुई हैं। उसके बाद टी नगर में बारा । कुछ पीड़ितों को धोखाधड़ी से कई लाख का नुकसान हुआ है और कुछ मामलों में साइबर पुलिस पूरी तरह से धन प्राप्त करने में कामयाब रही है। धोखाधड़ी के तौर-तरीकों के बारे में बताते हुए, चेन्नई पश्चिम क्षेत्र में साइबर अपराध पुलिस स्टेशन के साथ निरीक्षक शांतिदेवी ने कहा, जालसाज शाम के घंटों में इस तरह के एसएमएस भेजते हैं कि रात दस बजे के आसपास बिजली की आपूर्ति काट दी जाएगी, जिससे पीड़ितों के लिए समय नहीं बचेगा। धोखेबाज पीड़ितों की बैंक साख चुरा लेते हैं और उनके बैंक खाते खाली कर देते हैं।



वलसरवक्कम निवासी मोहन, जिसे इस तरह का एक एसएमएस प्राप्त हुआ था, और उसके बैंक खाते में 30 लाख रुपये खोने के कगार पर था क्योंकि वह कॉल प्राप्त करने वाला ऐप डाउनलोड करने वाला था। धोखाधड़ी के बारे में खबर मिलने के बाद, उसने कॉल का जवाब देने से खुद को रोक लिया और दो दिनों के लिए अपने फोन पर इंटरनेट का उपयोग करना बंद कर दिया।