साल के आखिरी बुधवार पर करें ये उपाय मिलेगा श्री गणेश की कृपा

author-image
New Update
साल के आखिरी बुधवार पर करें ये उपाय मिलेगा श्री गणेश की कृपा

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: बुधवार का दिन भगवान श्री गणेश को समर्पित माना जाता है। ये दिन बिगड़े कामों को बनाने के लिए उत्तम होता है। आज यानी 28 दिसंबर को साल 2022 का आखिरी बुधवार है। ऐसे में आज के दिन कुछ उपाय करके आप भगवान गणेश की कृपा प्राप्त कर सकते हैं। ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार साल के अंतिम बुधवार पर किया गया उपाय नए साल में पूरे वर्ष भर विघ्नहर्ता की कृपा दिलाएगा। आइए जानते हैं क्या हैं वो उपाय। ​



गाय को हरी घास का चारा खिलाएं

यदि आप घर की आर्थिक समस्या को दूर करना चाहते हैं आज गाय को हरी घास का चारा खिलाएं। साथ ही भगवान गणेश के मंदिर जाकर उन्हें दूर्वा अर्पित करें। साल के आखिरी बुधवार पर किया गया ये उपाय आने वाले साल में शुभ फल देगा।



लड्डू दान करें

भगवान गणपति को मोदक और लड्डू बेहद प्रिय हैं। ऐसे में बुधवार को कांसे की थाली पर चंदन से 'ऊँ गं गणपतयै नम:' लिखें और उसमें पांच लड्डू रखकर किसी मंदिर में दान कर दें। ज्योतिष मान्यता है कि ऐसा करने से कुंडली में धन प्राप्ति के योग बनते हैं।



बुध को मजबूत करने के उपाय

यदि आपका बुध कमजोर है तो आज यानी आखिरी बुधवार को एक संकल्प लें कि आने वाले साल में हमेशा अपने पास हरे रंग का रुमाल रखेंगे। साथ ही आज के दिन किसी जरूरतमंद को हरी मूंग की दाल दान या हरे वस्त्रों का दान करें। इसके अलावा इस दिन हरे रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है।



सिंदूर का तिलक

आज यानी बुधवार के दिन किसी मंदिर जाकर गणेश जी की पूजा करें और उनके माथे पर सिंदूर का तिलक लगाएं। इसके बाद अपने माथे पर भी लगाएं। इससे आने वाले वर्ष में सफलता मिलेगी।