कारगिल के नायक, शहीद वीर कैप्टन की जयंती पर भाई की बधाई

author-image
Harmeet
New Update
कारगिल के नायक, शहीद वीर कैप्टन की जयंती पर भाई की बधाई

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: आज भारतीय सेना का उस वीर कैप्टन की जयंती है जिसने साल 1999 में कारगिल की ऊंचाइयों पर फिर से कब्जा करने और भारतीय क्षेत्र से पाकिस्तानी सेना को खत्म करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और हंसते हुए शहीद हुई थी। अगर कैप्टन जीवित होते, तो 47 वर्ष के हो जाते। जी हाँ , में बात कर रहा हूँ शहीद वीर कैप्टन विक्रम बत्रा की। कारगिल युद्ध में ऑपरेशन विजय के दौरान जिसके कोड नेम "शेरशाह" दिया गया था। कैप्टन को उनकी असाधारण सेवा और राष्ट्र के लिए सर्वोच्च बलिदान के लिए मरणोपरांत परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया है।

कैप्टन विक्रम बत्रा के अत्यधिक प्रेरणादायक जीवन को चित्रित करने वाली बॉलीवुड फिल्म शेरशाह ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने के बावजूद एक मेगा ब्लॉकबस्टर बनकर लाखों दिल जीत लिया है। राष्ट्र के प्रति उनके अपार प्रेम ने दर्शकों को प्रसन्न किया है। शेरशाह की कहानी कई दिलों को छु लिया है। रदर्शकों को भारतीय सेना के बहादुर से प्यार हो गया।

विक्रम बत्रा के जुड़वां भाई विशाल बत्रा ने आज इंस्टाग्राम पर विक्रम को जन्मदिन की बधाई दी है। उनके बचपन के दिनों को याद करते हुए, उन्होंने लिखा "जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं प्रिय लव ... मैं आपके साथ कुश के रूप में पैदा होने के लिए धन्य हूं, मेरे कप्तान भाई ......



दुनिया आपको शेरशाह के रूप में याद करती है लेकिन मेरे लिए आप हमेशा मेरे जुड़वां लव फर्स्ट रहेंगे .....

जैसा कि राष्ट्र आपको आपके विशेष दिन पर याद करता है, यहां आप जहां भी हों, आपको एक बड़ा आलिंगन है और मुझे यकीन है कि आप जीवन की दूसरी दुनिया में अपनी पार्टी का आनंद ले रहे होंग..। आपको याद किया जाता है और हर एक दिन प्यार से याद किया जाता है.."।