सीबीएसई ने शिक्षकों को शिक्षण और स्कूल नेतृत्व में उत्कृष्टता के लिए सम्मानित किया

author-image
New Update
सीबीएसई ने शिक्षकों को शिक्षण और स्कूल नेतृत्व में उत्कृष्टता के लिए सम्मानित किया

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से संबद्ध स्कूलों के शिक्षकों को मंगलवार को एक आभासी समारोह में शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी द्वारा सम्मानित किया गया।
'22 पुरस्कार विजेता प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक स्तर के शिक्षक हैं, जिन्होंने न केवल अपनी नवीन प्रथाओं के साथ अत्यधिक योगदान दिया है, बल्कि COVID-19 महामारी के दौरान चुनौतियों का सामना भी किया है और ऑनलाइन मोड में निर्बाध शिक्षण सुनिश्चित किया है और छात्रों तक पहुंचे हैं। सीबीएसई ने बधाई संदेश में कहा।

शिक्षकों की प्रतिबद्धता पर बोलते हुए, शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा, 'आज का दिन हमारे शिक्षकों के शिक्षण, अथक उत्साह और प्रतिबद्धता में उत्कृष्टता का जश्न मनाने का दिन है, जिसके कारण देश हर दिन नई ऊंचाइयों को प्राप्त कर रहा है। नवीनतम साक्ष्य यह है कि शिक्षकों ने अपने समर्पित व्यक्तिगत प्रयासों के साथ COVID 19 स्थिति से उत्पन्न कठिन परिस्थितियों और चुनौतियों को कितनी अच्छी तरह से संभाला है ताकि महामारी उनके छात्रों के सीखने में बाधा न बने और शिक्षण के नवीन तरीकों को अपनाए, नई रणनीतियों को सीखे। बच्चों और शिक्षण सीखने के दृष्टिकोण को पूरी तरह से सुधारना। यही कारण है कि डॉक्टरों और नर्सों जैसे अन्य लोगों के साथ शिक्षकों को भी कोरोना योद्धाओं की श्रेणी में लिया गया है।'