हबीबुल्लाह से पूछताछ के बाद STF के हाथ चढ़ा एक और उग्रवादी (VIDEO)

कुछ दिन पहले पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना क्षेत्र के मीर पाड़ा से बांग्लादेश के प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन अंसार अल इस्लाम के शहादत समूह के सदस्य मदामद हबीबुल्लाह को गिरफ्तार किया गया था।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
एडिट
New Update
 jamuria

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: कुछ दिन पहले पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना क्षेत्र के मीर पाड़ा से बांग्लादेश के प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन अंसार अल इस्लाम के शहादत समूह के सदस्य मदामद हबीबुल्लाह को गिरफ्तार किया गया था। उनसे पूछताछ की गई और उत्तर 24 परगना के गायघाटा से नबद्वीप के उग्रवादी शेख हरेज़ को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद राज्य पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स को चेन्नई में उग्रवादी शेख अनवर के बारे में पता चला। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया। 

ये शेख अनवर कौन है? 

पूर्वी बर्दवान के मंगलकोट के कुलसोना गांव इलाके का रहने वाला है। उन्होंने तीसरी कक्षा तक पढ़ाई की है। घर पर तीन बहनें और माता-पिता हैं। वह अपने परिवार और स्थानीय लोगों को यह भी बताता था कि वह चेन्नई में एक लॉन्ड्री में काम करके पैसे कमाता था और उसे घर भेजता था। उग्रवादी संगठनों के सदस्यों ने शहादत नामक एक समूह बनाया और सदस्यों की भर्ती शुरू कर दी। कांकसा के मोहम्मद हबीबुल्लाह इस उग्रवादी संगठन से करीब से जुड़ा हुआ था। उससे पूछताछ के बाद सबसे पहले उत्तर 24 परगना के गायघाटा से शेख हारेज और चेन्नई से शेख अनवर को गिरफ्तार किया गया। ब्लॉग से तरह-तरह के धार्मिक उकसावे और तरह-तरह की देश-विरोधी ख़बरें फैलाई गईं। वह चेन्नई में बैठकर यह काम करता था। अनवर को शुक्रवार को देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया गया था। जब आरोपी को दुर्गापुर सब-डिविजनल कोर्ट में पेश किया गया, तो अदालत ने 14 दिनों की पुलिस हिरासत का आदेश दिया। इसके बाद एसटीएफ के अधिकारियों ने शेख अनवर को अपनी हिरासत में ले लिया।