आधार लिंक के नाम पर अवैध रूप से पैसे लेने के आरोप में डीलर और उसके स्टाफ  गिरफ्तार

आरोपी डीलर विश्वजीत माझी ने कहा कि शिविर का आयोजन स्वयं सहायता समूह द्वारा किया गया था। पैसा क्यों लिया गया, यह तो वे ही बता सकते हैं। उखरा ग्राम पंचायत प्रधान मीना कोल ने कहा कि पंचायत को शिविर की जानकारी नहीं दी गयी

author-image
Kalyani Mandal
New Update
crime3450

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: नए नियमों के मुताबिक गैस सब्सिडी पाने के लिए आधार लिंक अनिवार्य है। ऐसे में आधार लिंक का काम हाल ही में कई जगहों पर शुरू हो गया है। कुछ जगहों पर ऐसी शिकायतें आ रही हैं कि आधार लिंक (illegal adhar link) के नाम पर ग्राहकों से पैसे लिए जा रहे हैं। ऐसा ही एक घटना गुरुवार को उखरा (ukhra) गांव के नवीन बाजार क्षेत्र में देखने को मिली। चार-पांच दिनों से न्यू हटतला स्थित एक दुकान के बाहर अस्थायी कैंप बनाकर उज्ज्वला गैस की सब्सिडी के लिए आधार जोड़ने का काम चल रहा था। आरोप है कि आधार जोड़ने के नाम पर प्रत्येक ग्राहक से 40 रुपये लिये जा रहे थे। उस शिविर में पैसे लेने के बावजूद रसीद नहीं दिये जाने से ग्राहक सशंकित हुए। ग्राहकों यह पता चला कि आधार लिंक के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाता है। इसके बाद कुछ ग्राहक पैसे वापस मांगने लगे। शिविर में उत्साह फैल गया। सूचना मिलने पर उखड़ा चौकी पुलिस मौके पर आई। उज्जला गैस डीलर विश्वजीत माझी और डीलर के कर्मी निर्मल कुमार ठाकुर को पुलिस गिरफ्तार कर उखरा चौकी ले गयी। 

आरोपी डीलर विश्वजीत माझी ने कहा कि शिविर का आयोजन स्वयं सहायता समूह द्वारा किया गया था। पैसा क्यों लिया गया, यह तो वे ही बता सकते हैं। उखरा ग्राम पंचायत प्रधान मीना कोल ने कहा कि पंचायत को शिविर की जानकारी नहीं दी गयी। आधार योग के नाम पर पैसा लेना गैरकानूनी। मीना देवी ने कहा कि आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।