सुरक्षा गार्ड की मौत, 6 लाख मुआबजा(Video)

रविवार को ड्यूटी समाप्त करने के बाद गलियारें में टहल रहा था, इसी दौरान वह बालकनी से सीधे नीचे जमीन पर गिर पड़ा, हालांकि घटना के बाद तत्काल बैधनाथ मुर्मु को आसनसोल जिला अस्पताल पहुँचाया गया जहाँ चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

author-image
Jagganath Mondal
एडिट
New Update
suraksha gaurd 07

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज़: सालानपुर थाना अंतर्गत देंदुआ स्थित मैथन स्टील एंड पावर लिमिटेड (एमएसपीएल) कारखाना में कार्यरत  बैधनाथ मुर्मू (45) सिक्युरिटी की रविवार देर रात बहुमंजिला स्टाफ क़वार्टर से गिरकर मौत हो गयी।

 

घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि बैधनाथ मुर्मु सालानपुर थाना क्षेत्र के सामडीह शियालडांगा का रहने वाला था। वह फैक्ट्री के बहुमंजिला स्टाफ क़वार्टर में रहता था। रविवार को ड्यूटी समाप्त करने के बाद गलियारें में टहल रहा था, इसी दौरान वह बालकनी से सीधे नीचे जमीन पर गिर पड़ा, हालांकि घटना के बाद तत्काल बैधनाथ मुर्मु को आसनसोल जिला अस्पताल पहुँचाया गया जहाँ चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव पोस्टमार्टम के बाद सोमवार की संध्या 6 बजे शव के साथ प्लांट के मुख्य गेट को जाम कर दिया।

 परिजनों ने आंदोलन के दौरान बतौर मुआबजा 10 लाख का मांग किया है। वही प्रबंधन द्वारा एक सीसीटीवी फुटेज जारी किया गया है, एवं बताया गया कि घटना के दौरान बैधनाथ मुर्मु अत्यधिक शराब के नशे में था। हालांकि परिजनों का कहना है की फैक्ट्री प्रबंधन किसी भी मज़दूर को प्लांट के अंदर मोबाइल फोन तक ले जाने नही देता है, फिर शराब अंदर कैसे पहुँचा। प्रबंधन ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से हर जगह सीसीटीवी कैमरा तो लगवाया है किंतु बहुमंजिला इमारत में सुरक्षा के लिए सेफ़्टी ग्रिल क्यों नही लगाया है।

इधर घटना की सूचना के बाद सालानपुर थाना प्रभारी अमित कुमार हाटी एवं कल्यानेश्वरी फाड़ी प्रभारी अरुणाभ भट्टाचार्य ने मौके पर पहुँचकर प्रदर्शन कर रहे परिजनों से वार्ता कर उन्हें शांत कराया एवं त्रिपक्षीय वार्ता के बाद 6 लाख मुआबजा पर सहमति बनी, जिसके बाद 3 घंटे के बाद गेट से जाम हटाया गया।