कोलियरी इलाके में भु-धंसान की घटना से मची सनसनी

इससे पहले भी कई बार भु-धंसान हुआ है लेकिन ना तो प्रशासन और ना ही ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड प्रबंधन किसी को इससे कोई सरोकार है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
15 jamuria land slide

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़, जामुड़िया: इलाके के परासिया क्षेत्र के कुलडांगा गांव में आज सुबह एक बार फिर भु-धंसान के घटना घटी जिससे इलाके के लोग बेहद आतंकित हो गए। इलाके के लोगों का कहना है कि यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह की कोई घटना परासिया क्षेत्र में घटी हो। इससे पहले भी कई बार भु-धंसान हुआ है लेकिन ना तो प्रशासन और ना ही ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड प्रबंधन किसी को इससे कोई सरोकार है। इनका कहना है कि आज जहां पर यह घटना घटी है उसके पास पंचायत कार्यालय, मोबाइल टावर और लोगों के घर हैं। ऐसे में इस क्षेत्र में भु-धसान की वजह से लोगों के मन में बहुत आतंक है। 

स्थानीय निवासी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि यहां पर अंग्रेजों के जमाने से एक पुराना खदान है जिसे ठीक तरह से भरा नहीं गया था इस वजह से यह घटना घटी है। उन्होंने कहा कि इसके लिए ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड प्रबंधन जिस तरह से जिम्मेदार है ठीक उसी तरह से स्थानीय प्रशासन भी जिम्मेदार है। इनका कहना है कि स्थानीय कुलडांगा गांव के लोगों द्वारा कई बार उनके पुनर्वास की मांग की गई है लेकिन ईसीएल प्रबंधन या स्थानीय प्रशासन को कोई सरोकार नहीं है। इन स्थानीय लोगों का साफ कहना है कि जब तक पुनर्वास की मांग नहीं मानी जाती तब तक इनका आंदोलन जारी रहेगा‌।