ग्रामीणों ने नौकरी के साथ अन्य मांगों को लेकर कारखाने की ट्रांसपोर्टिंग ठपकर किया प्रदर्शन

स्थानीय निवासी लालटू धीबर ने कहा कि स्थानीय लोगों ने श्यामसेल फैक्ट्री बनाने के लिए जमीन दी है, जिसके बदले में स्थानीय बेरोजगार युवाओं को काम की उम्मीद है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
12 JAMURIA

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: जामुड़िया के इकड़ा औद्योगिक क्षेत्र के श्यामसेल मेटालिक फैक्ट्री पर गांव के श्मशान घाट पर कब्जा करने का आरोप लगाया गया। इसके विरोध में गुरुवार को सार्थकपुर गांव के लोगों ने फैक्ट्री का ट्रांसपोर्ट बंद कर प्रदर्शन किया। स्थानीय निवासी लालटू धीबर ने कहा कि स्थानीय लोगों ने श्यामसेल फैक्ट्री बनाने के लिए जमीन दी है, जिसके बदले में स्थानीय बेरोजगार युवाओं को काम की उम्मीद है। लेकिन वे स्थानीय बेरोजगार युवाओं को काम देने के बजाय पैसे के बदले बाहरी युवाओं को काम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांव में कोई विकास कार्य नहीं होता है, अब श्मशान घाट पर कोई कब्जा कर रहा है। श्मशान घाट के आसपास पानी और गैस की विभिन्न पाइपलाइनों का अतिक्रमण हो गया है।  

लालटू ने कहा कि अगर हमारी सभी मांगें पूरी नहीं हुईं तो हम धरना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि इन मांगों को लेकर 2 सितंबर को यहां के लोगों ने कारखाना प्रबंधन से मुलाकात की थी तब कारखाना के अधिकारी आलोक मिश्रा ने कहा था कि 11 तारीख को आकर सार्थकपुर में वह बैठक करेंगे लेकिन वह 11 तारीख को नहीं आए तब आज यहां के लोगों ने धरना प्रदर्शन किया। वहीं दूसरी तरफ फैक्ट्री के अधिकारी आलोक मिश्रा ने कहा कि 19 सितंबर को ग्रामीणों के साथ बैठक कर मामला सुलझा लिया जायेगा। फैक्ट्री अधिकारी से यह आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीणों ने करीब 4 घंटे तक परिवहन ठप रखने के बाद धरना हटा लिया।