सीआईएसएफ की कोयला चोरों पर छापेमारी के बदले ग्रामीणों ने बोला हमला

जिसपर हर रोज सीआईएसएफ छापेमारी करती है। महिला ने आरोप लगाया कि सीआईएसएफ जवान तालाब की तरफ जाने पर महिलाओं, बच्चों पर भी लाठीचार्ज करते है। ईसीएल के ब्लास्टिंग से गाँव की तालाब भी सुख गई है और घरे क्षतिग्रस्त हो गई है।

author-image
Jagganath Mondal
एडिट
New Update
cisf raid barabani

CISF raid on coal thieves in Charanpur of Barabani Satgram ECL

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: बाराबनी सातग्राम ईसीएल के चरणपुर ओसीपी में अवैध कोयला पर सीआईएसएफ की छापेमारी अभियान के खिलाफ ग्रामीणों ने ओसीपी में कार्यरत कर्मचारियों एवं मशीनों पर पथराव की।

ईसीएल कर्मियों की माने तो बुधवार सुबह चरणपुर ओसीपी के पास जंगलों में सीआईएसएफ जवानों ने अवैध कोयले के खिलाफ छापेमारी अभियान के बाद ग्रामीणों ने अचानक 80 की तादात में पहुँच कर ओसीपी में खनन कार्य कर रहे मशीनों पर पथराव कर दिया और अधिकारियों से मारपीट की। कर्मियों ने बहुत मुश्किल से मौके से भाग कर अपनी जान बचाई।

वही घटना को लेकर ईसीएल भनोड़ा एजेंट बिंध्याचल सिंह ने कहा कि मामले में उन्हें कोई आधिकारिक जानकारी नही है। हालांकि उन्होंने ने आरोप लगाया है कि आये दिन स्थानीय ग्रामीण भारी संख्या में ओसीपी के भीतर प्रवेश कर किसी ना किसी मांग पर खनन कार्य को बाधित रोकने की कोशिशि करते है। वही घटना को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि ओसीपी में लगातार हो रहे ब्लास्टिंग के कारण घरों में दरारें पड़ रही है और ग्राम के जलाशय सुख रहे है। हमलोगों को पुर्नवाशन नही मिल रहा है। एक स्थानीय महिला ने बताया की हम लोगों के पास रोजगार का साधन नही है ऐसे में यह कोयला ही हमारे जीविका का साधन है। जिसपर हर रोज सीआईएसएफ छापेमारी करती है। महिला ने आरोप लगाया कि सीआईएसएफ जवान तालाब की तरफ जाने पर महिलाओं, बच्चों पर भी लाठीचार्ज करते है। ईसीएल के ब्लास्टिंग से गाँव की तालाब भी सुख गई है और घरे क्षतिग्रस्त हो गई है।